Tata Motors

Tata Motors: 1 फरवरी 2024 से टाटा की सभी कारें महंगी!

Tata Motors ने घोषणा की है कि वह 1 फरवरी 2024 से अपने सभी गाड़ियों (Tata Cars) की कीमतें बढ़ने जा रही हैटाटा मोटर्स ने कहा है की सभी कारों की मूल्यों में लगभग 0.7% तक की बढौतरी करनेवाले है

Tata Motors
Tata-Motors


टाटा मोटर्स ने हाल ही में यह घोषणा की है कि वह 1 फरवरी 2024 से अपने सम्पूर्ण यात्री वाहन पोर्टफोलियो की कीमतों में वृद्धि करेगी, जिसमें 0.7% तक की बढ़ोतरी शामिल होगी। इस बढ़ोतरी की पीछे की मुख्य वजह कच्चे माल की लागत की वृद्धि है, जिससे कार निर्माण की लागत में वृद्धि हो रही है।

यह भी पढ़ें: ‘Bajaj Auto FY24Q3 Result’: कंपनी का नेट प्रॉफिट 37% बढ़ा, रेवेन्यू में बड़ा उछाल

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: EV सेक्टर पर GST में बड़ी राहत, रोजगार बढ़ने के आसार

कीमतों में बढौतरी का कार:

बीते कुछ समय में पैसेंजर व्हीकल्स की बिक्री में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है, और साल 2023 में 40 लाख से ज्यादा पैसेंजर व्हीकल्स बिके हैं। हालांकि, इसके बावजूद, कार कंपनियों को यह कदम उठाना पड़ रहा है क्योंकि वे कार निर्माण की लागत में बढौतरी की समस्या से उभरने का प्रयास कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:Organic Battery: Electric Vehicle के लिए नई कोबाल्ट मुक्त Organic Battery; जाने कौन सी Car Production कंपनी ने लिया लाइसेंस

Tata Motors ने अपने प्रेस रिलीज में बताया की, “इस बढ़ोतरी को 1 फरवरी, 2024 से लागू किया जाएगा, और इसमें EV सहित यात्री वाहन पोर्टफोलियो को शामिल किया जाएगा। यह कदम कच्चे माल के लागत में भरपाई के लिए उठाया जा रहा है।

Tata Motors
Tata-Motors

टाटा मोटर्स के पोर्टफोलियो में Nexon, Punch, Tiago, Tigor, Nexon EV, Punch EV, Tiago EV, Tigor EV, Safari, और Harrier जैसे पॉपुलर मॉडल्स शामिल हैं। हालांकि, पंच ईवी की कीमतों में बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं है, क्योंकि यह हाल ही में लॉन्च हुआ है।

यह भी पढ़ें: Bajaj Chetak Electric Scooter : 9 जनवरी को नए अवतार में हुआ लौंच: ओला और एथर को बड़ी टक्कर

टाटा पंच ईवी को एक शुरुआती कीमत पर 10.99 लाख रुपये (एक्समॉडलशोरूम) में लॉन्च किया गया है, जबकि इसकी टॉप मॉडल की कीमत 14.49 लाख रुपये (एक्सशोरूम) है। यह आंतरिक शहरी यात्राओं के लिए एक बड़ा option है और इसमें स्मार्ट, स्मार्ट+, एडवेंचर, एम्पावर्ड, और एम्पावर्ड+ पांच वेरिएंट्स शामिल हैं।

Tata Motors
Tata-Motors

टाटा पंच ईवी में दो बैटरी ऑप्शन हैं – 25kWh पैक और 35kWh, जिनसे क्रमश: 315km और 421km की रेंज (ARAI-रेटेड) प्राप्त होती है। इसके डिजाइन में आंतरिक स्थानों पर स्थित पंच (ICE) की तुलना में बदलाव किया गया है, और यह विभिन्न ट्रिम्स में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:Hero Xtreme 125R: ABS के साथ मार्केट में आयी नई Hero Xtreme 125R!

फीचर्स:

अगर हम फीचर्स की बात करें तो, इसमें 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमराकंपनी ने दिया है। 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, फुल डिजिटल 10.25-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आपको पसंद आएगा। स्टीअरिंग की बात करें तो, नया दोस्पोक स्टीयरिंग व्हील, टचसेंसिटिव एचवीएसी कंट्रोल, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले आपको मिलेगा। वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर यह एक नया और बेहतरीन फीचर है। वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, हरमन ऑडियो सिस्टम, कॉर्नरिंग फ़ंक्शन के साथ LED Fog Lamp, और Air Purifier जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Tata Motors के बारे में अधिक जानकारी के लिए https://www.tatamotors.com/ इस वेबसाइट अप भी पढ़ सकते है।

यह भी पढ़ें: ‘Revolt RV400 BRZ’: Revolt की मोटर साईकिल आ गयी बाजार में: कीमत सिर्फ 1.38 से शुरू!

यह भी पढ़ें: ‘Kinetic E-Luna’: पुरानी यादें अब electric अवतार में: Luna मोपेड, सिर्फ 500 रुपये में होगी बुकिंग

यह भी पढ़ें: ‘Ather Ritza’: जल्द ही आएगी बाजार में, 2024 का Look और Style देखके झूम जायेंगे आप!

यह भी पढ़ें: ‘Honda NX500 India Booking’: होंडा की नई एडवेंचर बाईक NX500: सिर्फ 10 हजार में बुकिंग शुरू

यह भी पढ़ें: ‘Mahindra Supro’: 2024 में महिंद्रा का नया मिनी ट्रक; ज्यादा पावर और बेहतरीन माइलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *