Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT वेरिएंट हो गयी लॉन्च, कीमत 7.89 से शुरू

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT: Tata के Tiago iCNG AMT की शुरुआती कीमत 7.89 लाख रुपए है, जबकि इसकी टॉप वेरिएंट की कीमत 8.79 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक जाती है।

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT
Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT : टाटा मोटर्स ने अपनी बहुत ही लोकप्रिय कार Tiago और Tigor का iCNG AMT वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि ये देश की पहली CNG कार है जो AMT वेरिएंट के साथ आती है। इसके साथ ही, कंपनी ने इस कार की माइलेज को भी बढ़ाया है और दावा किया है कि गाड़ी 1 लीटर पर काफी ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी।

पिछले महीने ही, कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू की थी, जिसमें ग्राहकों को टोकन अमाउंट 21,000 रुपए तय किया गया था। और अब कंपनी ने इस कार को लॉन्च कर दिया है, जिसका मतलब है कि अब ग्राहकों को सीएनजी वेरिएंट में भी AMT वर्जन मिलेगा। पहले सीएनजी मॉडल लोगों को मैनुअल वेरिएंट ही मिलता था।

यह भी पढ़ें: Yamaha FZ-X Chrome Color: अब आयी नये Chrome Color में, साथ मिलेगी Casio की ये घड़ी एकदम फ्री!

यह लॉन्च Tata Motors के उत्कृष्ट इनोवेशन को दिखाता है और उनकी ऑटो उद्योग में अग्रणी भूमिका को साबित करता है। यह नई वेरिएंट उन ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकती है, जो सीएनजी गाड़ियों का उपयोग करना पसंद करते हैं। लेकिन AMT ट्रांसमिशन की सुविधा चाहते हैं। इसके साथ ही, यह कार वातावरण को भी अधिक सुरक्षित बनाने में मदद करेगी। (Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT)

कीमत:

टाटा मोटर्स ने Tiago iCNG AMT को शुरुआती कीमत 7.89 लाख रुपए से लॉन्च किया है, जबकि इसकी टॉप वेरिएंट 8.79 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक उपलब्ध है। उसी तरह, Tigor iCNG AMT की शुरुआती कीमत 8.84 लाख रुपए है, और इसकी टॉप वेरिएंट 9.54 लाख रुपए तक मिलती है।

कंपनी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर अमित कमात (Amit Kamat) ने इन कारों की लॉन्चिंग पर ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी की विशेषता को उजागर किया। उन्होंने बताया कि यह पहली बार है जब ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिससे बूट स्पेस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़ें: Ashok Leyland Q3 Results: ऑटो सेक्टर में तीसरी तिमाही में बढ़ा 61 फीसदी मुनाफा, बड़ी बड़ी कंपनियों के नतीजे, शेयर मार्केट पर नजर रखें

कमात ने इस अवसर पर बताया कि कंपनी ने पिछले 24 महीने में 1.3 लाख सीएनजी व्हीकल्स को बेचा है, जो उनके उत्कृष्ट ग्राहक बेस की प्रतिष्ठा को प्रमोट करता है। यह नई इनोवेशन और उत्पादों के अद्वितीयता के साथ साथ, उपभोक्ताओं के लिए आकर्षक और अधिक विकल्प प्रदान करता है।

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT
Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT

Tiago & Tigor iCNG AMT की खास बातें:

Tata Motors कंपनी ने घोषणा की है कि Tiago और Tigor iCNG AMT कारें देश की पहली ऑटोमैटिक कार हैं, जो पेट्रोल इंजन की तरही परफॉर्मेंस प्रदान करती हैं। इन वाहनों में गियर शिफ्टिंग मूवमेंट और शिफ्ट क्वालिटी को और भी ज्यादा स्मूथ बनाया गया है। इसके साथ ही, ये दोनों कारें iCNG टेक्नोलॉजी के साथ आती हैं, जो टाटा मोटर्स की अपनी ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी है। यह टेक्नोलॉजी बूट स्पेस को बढ़ाती है।

इसके अलावा, पेट्रोल से सीएनजी में ट्रांसिशन के दौरान झटका महसूस नहीं होता है। ये दोनों कारें सीएनजी पर स्टार्ट होती हैं, जिससे इसे स्विच करने में कोई दिक्कत नहीं होती।

कंपनी ने इन कारों में सेफ्टी का भी ध्यान रखा है। इन उत्कृष्ट विशेषताओं के साथ, Tiago और Tigor iCNG AMT कारें उपभोक्ताओं को एक आसान, सुरक्षित और उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने का प्रमाण हैं।

ऑफर्स:

फ़िलहाल ऑफिसियल वेबसाइट पर Tiago और Tigor iCNG AMT के ग्राहकों के लिए 20,000 रुपये के ऑफर्स चल रहे हैं, आप उसका लाभ उठा सकते हैं। ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर वेबसाइट की लिंक इस खबर के आखिर में दी गयी है ।

Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT
Tata Motors-Tigor iCNG & Tiago iCNG AMT
सुरक्षा और फीचर्स:
  1. थर्मल इन्सीडेंट प्रोटेक्शन: यह फीचर वाहन को ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा प्रदान करता है, जिससे इंजन या अन्य पार्ट्स के उच्च तापमान से होने वाली संभावित जोखिम को कम करता है।
  2. सीएनजी सिलेंडर की सेफ लोकेशन: यह फीचर सीएनजी सिलेंडर को सुरक्षित और स्थिर रखने में मदद करता है। इससे वाहन के इंजन में सीएनजी लीकेज की संभावना को कम किया जाता है।
  3. iCNG किट में लीकेज को बचाने के लिए एडवांस मेटेरियल: इस तकनीकी फीचर का उपयोग किया जाता है ताकि किसी भी इंजन लीकेज को अग्रिम ढंग से पहचाना जा सके और आनेवाली समस्याओं का समाधान किया जा सके।
  4. लीक डिटेक्शन फीचर: यह फीचर लीकेज होने की संभावना को आटोमेटिक रूप से जांचता है और उपयुक्त संशोधन के लिए अलर्ट देता है। इससे वाहन की सुरक्षा और वाहन के प्रती ग्राहकों के विश्वास को बढ़ता है।

इन सुरक्षा फीचर्स के साथ, Tiago और Tigor iCNG AMT कारें उपयोगकर्ताओं को एक अधिक आसान और सुरक्षित यात्रा का आनंद देती हैं।

इंजिन और उसकी ताकद:

Tiago और Tigor iCNG AMT में 1.2 लीटर का Revotron इंजन होता है। यह इंजन उत्कृष्ट प्रदर्शन और ऊर्जा की दृढ़ता प्रदान करता है।

गाड़ी के रंग: 

कंपनी ने इन कारों के साथ कुछ नए कलर भी पेश किए हैं। Tiago में Tornado Blue कलर उपलब्ध होगा, जबकि Tiago NRG में Grassland Beige कलर और Tigor में Meteor Bronze कलर उपलब्ध होगा। ये नए कलर option ग्राहकों को और भी विविधता और स्टाइल के साथ आकर्षित करेंगे।

Tiago और Tigor iCNG AMT के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप https://cars.tatamotors.com/tigor/ice/cng.html इस ऑफिसियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *