Tata Harrier EV

Tata Harrier EV: TATA की यह नयी कार शानदार लुक के साथ दौड़ेगी 500 किलोमीटर तक!

Tata Harrier EV: 2024 के भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में TATA MOTORS ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी खासियत बनाए रखने के लिए Harrier EV को पेश किया है। ऑटो में विशेष रूचि रखनेवालों ने इस गाड़ी को बहोत सराहा है। कंपनी के पोर्टफोलियो में पहले से ही PUNCH EV, NEXON EV, TIAGO EV, और TIGOR EV शामिल हैं। Harrier EV के अनावरण से कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के क्षेत्र में बढ़त बनाए रखने का संकेत दिया है।

Tata Harrier EV
Tata Harrier EV

Tata Harrier EV का डिज़ाइन हरे रंग के (Green Colour) स्कीम में है। इसे कंपनी ने अपने कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक SUV की डिटेल्स और फीचर्स भी सामने आ गए हैं, जो विशेषज्ञों और ग्राहकों को ख़ास तरह से आकर्षित कर रहे हैं।

स्वच्छ ऊर्जा का प्रचार:

यह नई इलेक्ट्रिक कार AUTO SECTOER में स्वच्छ ऊर्जा का प्रचार करने का एक और कदम है। और यह देखने को मिलता है कि भारतीय ऑटोमोबाइल सेगमेंट में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी का हब कैसे बन रहा है। Harrier EV के साथ, टाटा मोटर्स ने अपनी गति को बढ़ाने का निर्णय लिया है और एक अच्छे भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाया है।

यह भी पढ़ें: Tata Motors iCNG: 2024 टाटा मोटर्स पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक के बाद अब iCNG में Nexon को उतरेगा

फीचर्स:

Tata Harrier EV के नए डिज़ाइन में नए स्टाइल का ग्रिल, एंगुलर क्रीज, और updated front Bumper के साथ हेडलैम्प्स और नया ‘LED लाइट बारकंपनी ने दिया है। इस गाड़ी में अलॉय व्हील्स भी दिए है। इसके अलावा, ब्लैक क्लैडिंग, फ्लैश डोर हैंडल्स, ईवी बैज, और नए Design के tail lampsकंपनी ने शामिल किये हैं। ये फीचर्स इस गाड़ी को एक आकर्षक और आधुनिक लुक देते हैं।

Tata Harrier EV
Tata-Harrier-EV-Dashboard

इसके अलावा, Harrier EV का कैबिन एक टेक friendly डिज़ाइन के साथ आता है। समें एक बड़े स्क्रीन वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। नए ट्विनस्पोक स्टीयरिंग व्हील, नए सेंट्रल टनल, रोटरी डायल, और कई सारे ड्राइविंग मोड्स, और टच पैनल के साथ AC वेंट्स भी कंपनी ने दिया हैं। इसमें इंडक्शन मोटर्स और परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर है। यह अलग अलग ड्राइविंग स्टाइल्स करने में मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: EV सेक्टर पर GST में बड़ी राहत, रोजगार बढ़ने के आसार

इस से आपको पूरी तरह से नए आधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ और आकर्षक इलेक्ट्रिक सुविधाओं के साथ एक सरल और अच्छी दिखनेवाली गाड़ी का आनंद देने का वादा कंपनी ने किया है।

बैटरी:

Tata Harrier EV की रेंज के बारे में कंपनी ने विस्तार से जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि यह ड्युअल मोटर और ऑल व्हील ड्राइव सेटअप के साथ आएगी। कंपनी ने इसमें 60kWh का बैटरी पैक हो दिया है। जिससे इसे सिर्फ एक बार फुल चार्ज करने पर 400 से 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है, ऐसा कंपनी की तरफ से बताया गया है। प्रदर्शन में देखनेवाले ग्राहक, विशेषज्ञ और लोगों की तरफ से इसे, यह एक सरल और लंबी दूरी की यात्रा के लिए अच्छी गाड़ी मानी जा रही है

यह भी पढ़ें: ‘Bajaj Auto FY24Q3 Result’: कंपनी का नेट प्रॉफिट 37% बढ़ा, रेवेन्यू में बड़ा उछाल

भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में Tata Motors ने Harrier EV के साथ और कई वाहनों को भी पेश किया है, जैसे कि कर्व एसयूवी, अल्ट्रोज रेसर, Nexon iCNG, और सफारी डार्क एडिशन। इससे दिखता है कि कंपनी ने अलग अलग सेगमेंट्स में विकसित और नए तकनीकी upgradation के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।

Tata Harrier EV के बारे में अगर आप और कुश जानकार लेना चाहते है तो https://ev.tatamotors.com/support/finance/articles/Harrier.html इस वेबसाइट पर संपर्क करें।

यह भी पढ़ें: ‘Revolt RV400 BRZ’: Revolt की मोटर साईकिल आ गयी बाजार में: कीमत सिर्फ 1.38 से शुरू!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *