Royal Enfield Electric Bike

‘Royal Enfield Electric Bike’: ‘इलेक्ट्रिक बुलेट’ सिर्फ एक बार चार्ज करने पर 150 Km चलेगी

Royal Enfield ने अपना मॉडल Classic Bullet को उपग्रेड करके, नए फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उतार रही है।

Royal Enfield Electric Bike: बुलेट बोले तो एकदम धांसू इस तरह के और कई डायलोग बुलेट के दीवाने बोलते है Royal Enfield एक ऐसा नाम है जो बुलेट की दुनिया में राज करता है

यह भी पढ़ें: Hero Mavrick 440: Hero की प्रीमियम बाइक सेगमेंट में एंट्री; फरवरी से बुकिंग शुरू

लौन्चिंग:

इसी दीवानगी को मद्दे नजर रखते हुए Royal Enfield ने अपना मॉडल Classic Bullet को उपग्रेड करके, नए फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में उतार रही है 7 अगस्त 2023 में कंपनी ने अपने कुछ मॉडल्स को नयी डिजाईन के साथ लौंच किया था। इनमें New Classic 350, Scram 411 और Hunter 350 शामिल है।

Royal Enfield Electric Bike
Royal-Enfield-Electric-Bike

नैचुरल ऑइल (Petrol, Diesel & other) जो पृथ्वी की खदानों से निकाला जा रहा है, उनके ख़त्म होने से पहले नए इंधनों की खोज की जा रही है। अब इन इंधनों की कीमत भी बढ़ रही है। Electric Energy उसी का परिणाम है।

यह भी पढ़ें: Hero Mavrick 440: Hero की प्रीमियम बाइक सेगमेंट में एंट्री; फरवरी से बुकिंग शुरू

अब ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनी electric वाहनों के ही निर्माण में लगी है। दो पहिया वाहन या फिर चार पहिया हो, सभी की होड़ लगी हुई है। ऐसे में Royal Enfield कंपनी ने भी अपनी बुलेट electric पर निर्माण की है।

Royal Enfield Electric Bike की एक चार्ज से चलने की रेंज को लेकर भी बातचीत की जा रही है, और इसका दावा है कि एक बार चार्ज करने पर यह 100 से 150 किमी तक चल सकती है।

यह भी पढ़ें: ‘Honda NX500 India Booking’: होंडा की नई एडवेंचर बाईक NX500: सिर्फ 10 हजार में बुकिंग शुरू

Battery Information:

Royal Enfield के CEO, सिद्धार्थ लाल, ने Royal Enfield Electric Bike की शुरुआत के बारे में संकेत दिया है और इसके बारे में कुछ बातें बताई हैं। उन्हों ने कहा है की, इलेक्ट्रिक बुलेट को लॉन्च करना महंगा हो सकता है क्योंकि इसमें लगभग 20-30 bhp पावर की बैटरी के लिए तकनीक विकसित करनी होगी। इन बैटरियों को स्थानीय स्तर पर बनाने की तैय्यारी जा रही है, जिससे महंगाई की समस्या को कम करने में मदद मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: ‘Mahindra Supro’: 2024 में महिंद्रा का नया मिनी ट्रक; ज्यादा पावर और बेहतरीन माइलेज

सिद्धार्थ लाल ने इलेक्ट्रिक बुलेट के डिज़ाइन के बारे में भी बात की है और बताया कि यह बाइक

ग्राहकों को सुरक्षा, क्लासिक लुक, और दमदार इंजन के साथ पूरी प्लानिंग के साथ लॉन्च की जाएगी। वह ने इसे गुणवत्ता को सर्वोच्च प्राथमिकता देने का भी आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘Royal Enfield Shotgun 650’: लॉन्च हुई नयी रॉयल एनफील्ड: जानिए इसकी ख़ास बातें

कीमत:

Royal Enfield Electric Bike की कीमत को लेकर कंपनी क तरफ से बताया जा रहा हैं कि यह लगभग 3.5 लाख (EX-Showroom) के करीब हो सकती है। इससे यह दिखता है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना पैर रखने के लिए तैयार है और इसे एक उच्च गुणवत्ता और क्लासिक डिज़ाइन के साथ प्रस्तुत करने का कारण है।

Royal Enfield Electric Bike के बारे में अगर आप अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप   https://www.royalenfield.com/sg/en/home/ इस वेबसाइट पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:Royal Enfield Electric Bike: ‘इलेक्ट्रिक बुलेटसिर्फ एक बार चार्ज करने पर 150 Km चलेगी

यह भी पढ़ें:Organic Battery: Electric Vehicle के लिए नई कोबाल्ट मुक्त Organic Battery; जाने कौन सी Car Production कंपनी ने लिया लाइसेंस

यह भी पढ़ें: CIBIL Score Check 2024 में : क्या आप भी कार लोन लेना चाहते हैं? उससे पहले यह जानकारी जरूर पढ़ें

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *