Revolt RV400 BRZ

‘Revolt RV400 BRZ’: Revolt की मोटर साईकिल आ गयी बाजार में: कीमत सिर्फ 1.38 से शुरू!

Revolt RV400 BRZ का इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च, इसके साथ मिलेगा इजी चार्जिंग और ग्रीन मोटरसाइकिल ऑप्शन

Revolt RV400 BRZ: Revolt Motors ने भारतीय इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बाजार में अपनी पहचान को मजबूत करने के लिए कंपनी ने RV400 BRZ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.38 लाख रुपये से शुरू है। इसकी विशेषता यह है की , यह उपभोक्ताओं को इजी चार्जिंग और ग्रीन मोटरसाइकिल ऑप्शन देता है

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV400-BRZ

बैटरी:

RV400 BRZ में 5.5 kW की मोटर शामिल है, जिसमें स्विचेबल बैटरी पैक्स हैं जो राइडर्स को दो पर्यावरण मित्र सेटिंग्स में चयन करने की स्वतंत्रता देते हैं। इसमें स्विचेबल बैटरी का option भी होता है। जिससे यात्रा की दूरी बढ़ाने का option होता है।

Revolt RV400 BRZ
Revolt RV400 BRZ

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्जिंग क्षमता भी प्रशंसनीय है। कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि बैटरी को 3 घंटे में 0 से 75 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है, जबकि पूरी तरह से चार्ज होने में 4.5 घंटे लगते हैं। इसमें एक रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है, जो ब्रेकिंग के दौरान ऊर्जा को फिर से उत्पन्न करने में मदद करता है।

यह भी पढ़ें: ‘Kinetic E-Luna’: पुरानी यादें अब electric अवतार में: Luna मोपेड, सिर्फ 500 रुपये में होगी बुकिंग

डिजाईन:

RV400 BRZ की डिजाइन में स्पोर्टी एंड एरोडायनामिक्स फीचर्स हैं। यह फीचर इसे एक आकर्षक और मॉडर्न लुक देते हैं। इसमें स्मार्ट फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे कि स्वाइप स्टार्ट, स्विचेबल बैटरी, और रीवर्स पार्किंग असिस्टैंट।

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV-400-BRZ-head-light
बुकिंग:

इस स्कूटर की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से की जा सकती है। जिसके लिए आपको कंपनी की https://www.revoltmotors.com/rv400 इस ऑफिशियल वेबसाइट या फिर आपके नजदीकी शो रूम में जा सकते हैं। Revolt RV400 BRZ ने इलेक्ट्रिक वाहन के दुनिया में नई ऊर्जा और उच्च गुणवत्ता का प्रमाण स्थापित करते हुए, भारतीय ऑटो बाजार में रिवॉल्ट की शुरुआत की है।

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV400-BRZ-indicator
रेंज:

Revolt RV400 BRZ इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज की बात करें तो, इस गाड़ी का रेंज एक उच्च पर्फॉर्मेंस इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में उभरा है। इसमें लगे 72V, 3.24 kWh लिथियमआयन बैटरी के साथ इको मोड में 150 किमी तक की प्रभावशाली रेंज है, जिससे इस गाड़ी के उपभोक्ताओं को दूर यात्रा करने का option मिलता है। सामान्य मोड में इसकी रेंज 100 किमी तक बढ़ जाती है। जबकि स्पोर्ट मोड में यह 80 किमी का दावा कंपनी की तरफ से किया गया है।

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV400-BRZ-tail-lamp
रंग (colours):

Revolt RV400 BRZ को पांच विभिन्न रंगों में पेश किया गया है, जिसमें पैसिफिक ब्लू, कॉस्मिक ब्लैक, डार्क सिल्वर, रिबेल रेड, और लूनर ग्रीन शामिल हैं। रंगों के इतने सारे options कंपनी ने उपभोक्ताओं को अपनी पसंद के हिसाब से दिए है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चुनने का मौका ग्राहकों को देते हैं।

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV400-BRZ
फीचर्स: 

Revolt RV400 BRZ इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स मोडर्न और उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसमें उपभोक्ता को एक उच्च गुणवत्ता वाले राइडिंग एक्सपीरियंस का आनंद लेने का सुनहरा मौका है।

इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन जैसी सुधारित सस्पेंशन सिस्टम से लैस है, जो बाइक को विभिन्न रोड कंडीशन्स पर सुधारित स्थिति में रखता है। ऑलएलईडी लाइटिंग के साथ यह बाइक रात में भी बेहतर दृष्टि प्रदान करती है।

Revolt RV400 BRZ
Revolt-RV400-BRZ

डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में स्पीड, बैटरी लेवल, राइडिंग मोड, और तापमान जैसी जानकारी दिखाई जाती है, जो उपभोक्ताओं को उनकी राइड पर नजर रखने में मदद करता है।

इसके अलावा, बाइकर्स को अपनी मोटरसाइकिल की आवाज़ को चुनने का विकल्प भी है। कंपनी ने MyRevolt एप्लिकेशन के माध्यम से चार साउंड ऑप्शन्स प्रदान की है, जिन्हें उपभोक्ता अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। ये साउंड्स उपभोक्ता को एक विशेष अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और इसे एक अद्वितीय राइडिंग अनुभव में बदलने में मदद करते हैं।

Revolt RV400 BRZ के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप https://www.revoltmotors.com/rv400 इस आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते है।

One thought on “‘Revolt RV400 BRZ’: Revolt की मोटर साईकिल आ गयी बाजार में: कीमत सिर्फ 1.38 से शुरू!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *