Kinetic E-Luna

‘Kinetic E-Luna’: पुरानी यादें अब electric अवतार में: Luna मोपेड, सिर्फ 500 रुपये में होगी बुकिंग

हर दिन 2000यूनिट बेचनेवाली काइनेटिक लूना (Kinetic Luna) का उत्पादन साल 2000 में बंद कर दिया गया था अब यह मोपेड हम सबकी पुरानी यादें ताजा करने के लिए electric अवतार में आ रही है।

Kinetic E-Luna
Kinetic-E-Luna

Kinetic E-Luna: Luna नाम आते ही सबके दिल में एक अच्छे समय की याद आ जाती है चल मेरी लूना!’- यह विज्ञापन शायद ही कोई भी भूल नहीं सकता है

यह एक दिलचस्प खबर है कि Kinetic Luna, जिसे भारतीय बाजार में दोबारा पेश किया जा रहा है, इस बार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में आएगा (Kinetic E-Luna)। लूना ने अपने समय में बहुत लोगों को आकर्षित किया था और इसकी बहुत अधिक संख्या में यूनिट्स बिक जाने की बात बहुत विचारशील थी। इस बार Luna को इलेक्ट्रिक वर्जन के रूप में प्रस्तुत करने से कंपनी ने एक नए दिशा में कदम उठाया है। (Kinetic E-Luna)

यह भी पढ़ें: Ather Ritza: जल्द ही आएगी बाजार में, 2024 का Look और Style देखके झूम जायेंगे आप!

कंपनी ने बुकिंग के लिए शुरूआती में केवल 500 रुपये की राशि तय की है, जिससे लोग इसे आसानी से बुक कर सकते हैं। Kinetic E-Luna यह बड़ी संख्या में लोगों के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है, जो इस पुराने और प्रिय मोपेड को फिर से अपने जीवन में लाना चाहते हैं, लेकिन इस बार एक नए तकनीक के साथ।

Kinetic E-Luna
Kinetic-E-Luna

Kinetic E-Luna की बुकिंग की तारीख बताने के लिए कंपनी ने 26 जनवरी 2024 तय की थी, लेकिन कृपया ध्यान दें कि इस तारीख की पुष्टि करने के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर पुष्टि कीजिये

यह भी पढ़ें: Hero Mavrick 440: Hero की प्रीमियम बाइक सेगमेंट में एंट्री; फरवरी से बुकिंग शुरू

यह विकसित हो रहे बदलाव और नए इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रवृत्ति मोटरसाइकिल उद्योग में एक रोमांचक रूप है, और यह देखने के लिए रोमांचक है कि कैसे इस पुराने लेजेंड को नए अवतार में, Kinetic E-Luna के रूप में प्रस्तुत किया जा रहा है।

यह एक बड़ी खुशखबरी है कि काइनेटिक ग्रीन बनाएगी Kinetic E-Luna और इसे फरवरी में लॉन्च करेगी। इसमें बहुत से नए फीचर्स शामिल होंगे। जैसे कि 100 किलोमीटर की रेंज और 50 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड। Kinetic E-Luna यह उपयोगकर्ताओं को एक सुरक्षित और पर्यावरणसौहार्दपूर्ण विकल्प प्रदान करने का एक अच्छा माध्यम हो सकता है।

 

यह भी पढ़ें: Hero Xtreme 125R: ABS के साथ मार्केट में आयी नई Hero Xtreme 125R!

 

Kinetic E-Luna की कीमत के मामले में भी, इसका मूल्य 70,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है अगर आप सस्ती इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पसंद करते हैं, तो इलेक्ट्रिक लूना मोपेड एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। और इसमें फेम-2 सब्सिडी का भी फायदा हो सकता है, जिससे यह और भी अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए साकारात्मक हो सकता है।

 

Kinetic E-Luna
Kinetic-E-Luna

 

काइनेटिक ग्रीन का इस सेगमेंट में प्रवेश करना और नए ईलूना के साथ आगे बढ़ना इसे एक उद्यमी और पर्यावरणसजीव उत्पाद बना सकता है। उज्जवल भविष्य की दृष्टि से, यह एक सकारात्मक कदम है और यह दिखता है कि आनेवाले दिनों में हम बेहतर और साफ उपायों की ओर बढ़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Organic Battery: Electric Vehicle के लिए नई कोबाल्ट मुक्त Organic Battery; जाने कौन सी Car Production कंपनी ने लिया लाइसेंस

इसमें टेलीस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक ऍबसॉर्बर ट्यूबलर फ्रेम के सस्पेंशन के साथ तकनीकी सुधारें हैं, जो इसे सुरक्षित और सुविधाजनक बनाती हैं। इसमें ड्रम ब्रेक्स की जोड़ी गई हैं, जो ब्रेकिंग प्रदर्शन में मदद करती हैं। इसमें 16-इंच के स्पोक वाले पहिये हैं जो इसे एक बेहतर ग्रिप और स्थिरता प्रदान करते हैं।

Kinetic E-Luna का वजन 96 किलोग्राम के करीब है, जिससे यह एक हल्का और चलने के लिए simple साधन बनता है। Kinetic E-Luna में उच्चाई की बदौलत सवारी करना आसान होता है, और डिजिटल डैशबोर्ड से आवश्यक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा, Kinetic E-Luna में USB चार्जिंग पोर्ट और साइड स्टैंड कटऑफ सुविधा जैसी सुविधाएँ भी कंपनी ने दी हैं।

Kinetic E-Luna
Kinetic-E-Luna

बैटरी पैक और हबमाउंटेड मोटर जैसी दी गयी तकनीकी जानकारी से यह मालूम होता है कि Kinetic E-Luna में तकनीकी उन्नति (Technical Upgrade) हुई है। 2kWh बैटरी पैक के साथ और एक हबमाउंटेड मोटर के साथ, Kinetic E-Luna को आधुनिक और प्रदर्शनक्षम बनाए जाने की उम्मीद है। चार्जिंग का समय भी कम है, जो ग्राहकों को इसका उपयोग करने की सुविधा प्रदान करेगा।

Kinetic E-Luna
Kinetic-E-Luna

इस नए इलेक्ट्रिक (Kinetic E-Luna) लूना का मुकाबला बजाज इलेक्ट्रिक चेतक और इलेक्ट्रिक वेस्पा स्कूटर के साथ किया जा रहा है, और यह आशा है कि Kinetic E-Luna उसके ग्राहकों के बीच में पसंदीदा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *