Kia Seltos Facelift

Kia Seltos Facelift: सिर्फ 6 महीने में बुक हुई1 लाख कारें; जानें, क्यों लोग पसंद कर रहे हैं इसे

Kia Seltos Facelift: Seltosके Facelift edition का लॉन्च कंपनी के लिए सुखद रिस्तों की ओर एक महत्वपूर्ण कदम रहा होगा। इसके बाद से, अगर इसे अच्छी प्रतिस्पर्धा, उत्कृष्ट डिज़ाइन, और लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किया गया है, तो यह कार बाजार में अच्छा प्रतिस्पर्धी हो सकती है। यह Kia ब्रांड के लिए नई उत्साह और लोगों के पसंद का कारण बन सकता है, और इससे कंपनी की बिक्री में वृद्धि हो सकती है। इस तरह की प्रतिक्रिया Kia Seltos Facelift के लिए प्रेरणादायक और महत्वपूर्ण हो सकती है, जिससे वह अधिक नई उत्पादों को लेटेस्ट टेक्नोलोजी के साथ निर्माण कर सकती है।

Kia Seltos Facelift
Kia-Seltos-Facelift

Kia Seltos Facelift: Kia Motors, एक प्रमुख साउथ कोरियाई कार निर्माता कंपनी, इसने भारतीय बाजार में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने अपनी बेस्ट सेलिंग कार Seltos के फेसलिफ्ट वर्जन को बीते साल जुलाई में लॉन्च किया था। और इसके बाद से कंपनी को इस कार के प्रति बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस कार की कुल बुकिंग अबतक 1 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: Toll Tax Rules 2024: सरकार टोल tax में अब करेगी बदलाव, रास्तों से हट जाएंगे टोल नाके, ये नया सिस्टम होगा लागू

कंपनी ने बताया कि इस कार को बीते साल जुलाई में लॉन्च किया गया था, और तब से लेकर अभी तक इसे कुल 1 लाख लोगों ने पसंद किया है। इस गाडी की बुकिंग का यह आंकड़ा उनकी सफलता को दर्शाता है और उनके भारतीय कार प्रेमियों के साथ मजबूत जुड़ाव को प्रकट करता है। Kia Seltos Facelift वर्जन के लॉन्च से यह बात साफ़ है कि भारतीय बाजार में Kia Motors की प्रतिष्ठा और गुणवत्ता में बढौतरी हुई है। उनकी यह सफलता उनके best प्रोडक्शन, Design, उच्च गुणवत्ता, और उपभोक्ता संवेदनशीलता के साथ मिली है।

Kia Seltos Facelift
Kia-Seltos-Facelift

बुकिंग्स:

Kia Motors ने भारत में अपनी लोकप्रिय कार Seltos को लॉन्च किया था, और यह कार उनके लिए एक बड़ी सफलता साबित हो रही है। उनके द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार, हर दिन लॉन्च के बाद से अब तक यह Seltos कार 13,500 बुकिंग्स प्राप्त कर रही है। अब तक 1 लाख से अधिक लोगों ने इस कार को बुक कर लिया है। इस कार की शुरुआती कीमत 10.99 लाख रुपए है। यह एक्स शोरूम कीमत है। हर राज्य, प्रदेश, ज़िले में यह अलग अलग हैं। आप अपने नजदीकी शो रूम जाकर आपके इलाके की कीमत जान सकते हैं। और इसे पहली बार अगस्त 2019 में लॉन्च किया गया था।

Kia कंपनी ने अभी तक भारत में 6 लाख Seltos यूनिट्स को तैयार किया है, जिनमें से 75 फीसदी घरेलू बाजार में बेची गई हैं। साल 2023 में Kia ने कुल 1.04 लाख यूनिट्स को बेचा है, जो भारतीय बाजार में एक बड़ी उपलब्धि है। सिर्फ 6 महीने में ही 1 लाख से अधिक लोगों द्वारा Kia Seltos Facelift कार को पसंद किया जाना, इसे एक लोकप्रिय और विश्वसनीय विकल्प बनाता है।

ADAS फीचर और पैनारॉमिक सनरूफ:

Kia Seltos Facelift को न्यू एज कस्टमर्स की टॉप च्वाइस में शामिल किया जा रहा है। कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, कुल बुकिंग्स में 50 फीसदी ग्राहक न्यू एज कैटेगरी से हैं। इसके साथ ही, 40 फीसदी ग्राहकों को ADAS फीचर पसंद आ रहा है, जबकि 80 फीसदी ग्राहकों को इसका पैनारॉमिक सनरूफ जैसे विशेषताओं ने मोह लिया है।

Kia Seltos Facelift
Kia-Seltos-Facelift

इसके अतिरिक्त, पेट्रोल और डीजल बुकिंग्स का रेश्यो 58:42 फीसदी है। बुकिंग्स के प्राथमिकता में, प्रीमियम वेरिएंट्स की ज्यादा मांग है। कुल बुकिंग्स में 80 फीसदी खरीदार ऐसे हैं, जो टॉप वेरिएंट खरीदने के लिए तैयार हैं और वे टॉप वेरिएंट की ही बुकिंग कर रहे हैं। यह डेटा दिखाता है कि इस कार ने भारतीय बाजार में उत्कृष्ट प्रतिस्पर्धा प्राप्त की है और उसकी विशेषताओं ने उपभोक्ताओं को प्रभावित किया है।

इंजन:

कंपनी ने इस कार को 2 पावरट्रेन के साथ पेश किया है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं। 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन 115hp की मैक्सिमम पावर और 144nM का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करता है। कार में एक 1.5 लीटर का टर्बो डीजल इंजन भी है, जो 116hp की मैक्सिमम पावर और 250 NM का टॉर्क उत्पन्न करता है।

यह Kia Seltos Facelift कार 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है, जबकि डीजल वेरिएंट में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध है। यह इंजन और गियरबॉक्स की विविधता उपभोक्ताओं को अपने पसंद के अनुसार उसे चुनने की सुविधा प्रदान करता है।

अगर आप Kia Seltos Facelift के बारे में और अधिक जानकारी लेना चाहते है तो आप https://www.kia.com/us/en/seltos इस वेबसाइट पर संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *