Hero Splendor+ XTEC 2.0
Hero Splendor+ XTEC 2.0

Hero Splendor+ XTEC 2.0 Launched: कंपनी ने Splendor+ XTEC 2.0 को भारतीय ऑटो बाजार में लॉन्च किया है। यह लॉन्चिंग Hero कंपनी की दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल की 30वीं सालगिरह के मौके पर हुई है, जो इसे और भी खास बनाती है। Splendor+ XTEC 2.0 एक अपग्रेडेड मॉडल है, जिसमें नई तकनीक और सुविधाएं दी गई हैं। इस मोटरसाइकिल का लॉन्च कंपनी के लिए एक मील का पत्थर है और यह ग्राहकों के बीच पहले से ही बहुत पसंद की जानेवाली गाड़ी है।

Hero Splendor+ XTEC 2.0
Hero Splendor+ XTEC 2.0

Hero Splendor+ XTEC 2.0 Launched: देश की दिग्गज स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी (Hero Motocorp) हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आईकॉनिक बाइक स्प्लेंडर (Splendor) की नई जनरेशन को भारतीय ऑटो बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने Splendor+ XTEC 2.0 को लॉन्च करके इस मोटरसाइकिल की 30वीं सालगिरह का जश्न मनाया है। Splendor दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है और इसके नए वर्जन के साथ हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्राहकों को एक अपग्रेडेड और प्रीमियम अनुभव देने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki cuts prices: मारुती लवर्स की लग गई लाटरी, मारुति की कारें 1 जून से हुई सस्ती!

Splendor+ XTEC 2.0 में अत्याधुनिक तकनीक और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, बाइक में एक नया LED हेडलैंप, और i3S (आइडल स्टॉपस्टार्ट सिस्टम) तकनीक भी जोड़ी गई है, जो फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाने में मदद करती है।

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि, नई जनरेशन की Splendor+ XTEC 2.0 सिर्फ युवाओं को, बल्कि उन सभी लोगों को भी पसंद आएगी जो एक विश्वसनीय और किफायती मोटरसाइकिल की तलाश में हैं। इसके नए फीचर्स और बढ़िया नयी डिजाइन के साथ, यह बाइक अपने सेगमेंट में एक नया मानदंड स्थापित करने की दिशा में अग्रसर है।

यह भी पढ़ें: Driving License New Rules: ड्राइविंग लाइसेंस से जुड़े ये नियम बदल चुके हैं: 1 जून से होगा अमल; जाने और बातें

कंपनी ने इस बाइक को बढ़िया और अलग अलग रंगों में उपलब्ध कराया है, ताकि ग्राहकों को अपनी पसंद के अनुसार चुनने का ऑप्शन मिले। हीरो मोटोकॉर्प की इस नई पहल से न सिर्फ उसकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी, बल्कि ग्राहकों की संतुष्टि और विश्वास भी बढ़ेगा। Splendor+ XTEC 2.0 के लॉन्च के साथ, हीरो मोटोकॉर्प ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में अग्रणी है और ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए उन्हें बेहतरीन प्रोडक्ट्स देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Hero Splendor+ XTEC 2.0
Hero Splendor+ XTEC 2.0

डिजाइन

देश की दिग्गज स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आईकॉनिक बाइक स्प्लेंडर (Splendor) की नई जनरेशन को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने Splendor+ XTEC 2.0 को लॉन्च करके इस मोटरसाइकिल की 30वीं सालगिरह का जश्न मनाया है। Splendor दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है और इसके नए वर्जन के साथ हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्राहकों को एक अच्छा अनुभव देने का प्रयास किया है।

 

Splendor+ XTEC 2.0 में अत्याधुनिक तकनीक और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, बाइक में एक नया LED हेडलैंप, और i3S (आइडल स्टॉपस्टार्ट सिस्टम) तकनीक भी जोड़ी गई है, जो फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाने में मदद करती है।

 

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि नई जनरेशन की Splendor+ XTEC 2.0 न केवल युवाओं को बल्कि उन सभी लोगों को भी पसंद आएगी जो एक विश्वसनीय और किफायती मोटरसाइकिल की तलाश में हैं। इसके नए फीचर्स और आधुनिक डिजाइन के साथ, यह बाइक अपने सेगमेंट में एक नया मानदंड स्थापित करने की दिशा में अग्रसर है।

 

कंपनी ने इस बाइक को विभिन्न रंगों में उपलब्ध कराया है ताकि ग्राहकों को अपनी पसंद के हिसाब से चुनने का विकल्प मिले। हीरो मोटोकॉर्प की इस नई पहल से न सिर्फ उसकी बाजार हिस्सेदारी बढ़ेगी, बल्कि ग्राहकों की संतुष्टि और विश्वास भी बढ़ेगा। Splendor+ XTEC 2.0 के लॉन्च के साथ, हीरो मोटोकॉर्प ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में पहले नम्बर पर है और ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए उन्हें बेहतरीन प्रोडक्ट्स देने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

फीचर्स

देश की दिग्गज स्कूटर और मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आईकॉनिक बाइक स्प्लेंडर (Splendor) की नई जनरेशन को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। कंपनी ने Splendor+ XTEC 2.0 को लॉन्च करके इस मोटरसाइकिल की 30वीं सालगिरह का जश्न मनाया है। Splendor दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है और इसके नए मॉडल के साथ हीरो मोटोकॉर्प ने अपने ग्राहकों को एक उन्नत और प्रीमियम अनुभव देने का प्रयास किया है।

 

Splendor+ XTEC 2.0 में अत्याधुनिक तकनीक और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और स्मार्टफोन इंटीग्रेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है, जो ईकोइंडिकेटर के साथ आता है, जो ज्यादा माइलेज के लिए एक बढ़िया फीचर है और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर को सपोर्ट करता है।

 

बाइक के डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है लेकिन फ्रंट में LED हेडलाइट्स दी गई हैं, जो हाई इंटेंसिटी पोजीशन लैम्प के साथ आती हैं। इसके अलावा, बाइक में यूनिक H-शेप्ड सिग्नेचर टेल लैम्प दिए गए हैं, जो बाइक को काफी अच्छा लुक देते हैं।

 

माइलेज की बात करें तो यह बाइक 73 kmpl का माइलेज देती है, जो इसे फ्यूलइफिशिएंट बनाता है और दैनिक उपयोग के लिए उपयुक्त है।

 

इसके अलावा, बाइक में कॉल और एसएमएस में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है। ज्यादा सेफ्टी के लिए इसमें हेजार्ड लाइट्स भी दी गई हैं। पहले के मुकाबले इस बार बाइक में लंबी सीट दी गई है, जिससे कंफर्ट बढ़ गया है। वहीं, बाइक में बड़ा ग्लव बॉक्स भी दिया गया है। कंपनी ने बाइक को डुअल टोन कलर थीम के साथ पेश किया है, जिससे यह और भी आकर्षक लगती है।

हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि नई जनरेशन की Splendor+ XTEC 2.0 सिर्फ युवाओं को बल्कि उन सभी लोगों को भी पसंद आएगी जो एक विश्वसनीय और किफायती मोटरसाइकिल की तलाश में हैं।

 

 कीमत

 

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आईकॉनिक बाइक स्प्लेंडर+ XTEC 2.0 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है, जिसकी एक्सशोरूम कीमत 82,911 रुपए है। यह लॉन्च कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल की 30वीं सालगिरह के मौके पर हुआ है। नई बाइक में 100 सीसी का इंजन दिया गया है, जो 7.9 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 8.05 Nm का मैक्स टॉर्क जनरेट करता है।

 

फीचर्स में डिजिटल स्पीडोमीटर, ईकोइंडिकेटर, रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं। सेफ्टी के लिए हेजार्ड लाइट्स और आरामदायक लंबी सीट दी गई है। बाइक में LED हेडलाइट्स, H-शेप्ड सिग्नेचर टेल लैम्प, और बड़ा ग्लव बॉक्स भी है। यह बाइक तीन डुअल टोन कलर ऑप्शनमैट ग्रे, ग्लॉस ब्लैक और ग्लॉस रेड में कंपनी ने दिया है। 73 kmpl का माइलेज इसे फ्यूलइफिशिएंट बनाता है, जो रोजाना इस्तेमाल के लिए मुनासिब है।

Hero Splendor+ XTEC 2.0 के बारे में और जानकारी लेने के लिए आप Buy Hero Splendor Plus Xtec | Variants, Mileage, Price & More (heromotocorp.com) इस ऑफिसियल वेबसाइट पर जानकारी ले सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *