Eicher Collaboration With ITC

Eicher Collaboration With ITC: Eicher Trucks & Buses ने आईटीसी के साथ यह प्रोडक्ट; कहाँ होंगे Eicher Pro 2055 EV के यूनिट्स जानिये बनाया

Eicher Collaboration With ITC: सस्टेनेबल और पर्यावरण के मिडमाइल लॉजिस्टिक समाधानों को प्रमोट करने के लिए आईटीसी के साथ साझेदारी की घोषणा की है (Eicher Collaboration With ITC)। यह साझेदारी आयशर मोटर्स के पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी को दिखाती हैं।

Eicher Collaboration With ITC
Eicher-Collaboration-With-ITC

Eicher Collaboration With ITC: आयशर मोटर्स ने सस्टेनेबल और पर्यावरण के मिडमाइल लॉजिस्टिक समाधानों को प्रमोट करने के लिए ITC के साथ साझेदारी की घोषणा की है (Eicher Collaboration With ITC)। इस साझेदारी के तहत, Eicher और ITC इस क्षेत्र में सहयोग करेंगे और संयुक्त तौर पर समाधान पेश करेंगे, जो पर्यावरण के प्रति जागरूकता को बढ़ाने और स्थायीता को प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। यह साझेदारी आयशर मोटर्स के पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी को दिखाती है और उनके लॉजिस्टिक ऑपरेशन्स को और भी पर्यावरण संवेदनशील बनाने में मदद करेगी।

Eicher Collaboration With ITC
Eicher-Collaboration-With-ITC

भारत के पहले 5.5 टन के इलेक्ट्रिक वाहन :

इस साझेदारी के तहत, ITC वेंडर पार्टनर्स के माध्यम से कम्पनि की तरफ से 100 यूनिट्स को तैनात किया जाएगा। इन यूनिट्स की खासियत यह है, कि ये भारत के पहले 5.5 टन के इलेक्ट्रिक वाहन हैं। यह वाहन मिडमाइल ट्रांसपोर्टेशन के लिए विकसित किए गए हैं। इसके अलावा, Eicher Pro 2055 EV को आईटीसी वेयरहाउस से ग्राहकों के स्थान तक पहुँचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Snap-E Cabs ने जुटाए करीब ₹20 करोड़, जानिए क्या है ये EV Startupकंपनी और उसका आगे का प्लान

यह उपाय पर्यावरण को समझते हुए किया गया है और साथ ही स्थायित्व और पर्यावरण के प्रति जिम्मेदारी को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है। इससे भारतीय लॉजिस्टिक्स सेक्टर में एक नई क्रांति की शुरुआत होगी और सस्टेनेबल वाहनों का उपयोग बढ़ाएगा।

Eicher Collaboration With ITC
Eicher-Collaboration-With-ITC

महत्वपूर्ण शहरों में तैनात होंगे 100 यूनिट्स:


कंपनी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, इन 100 वाहनों को दिल्ली, हैदराबाद, मुंबई, बैंगलोर, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, और अहमदाबाद जैसे महत्वपूर्ण शहरों में तैनात किया जाएगा। इस (Eicher Collaboration With ITC) साझेदारी के अंतर्गत, दोनों कंपनियाँ नेट जीरो कमिटमेंट्स के समर्थन में अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करेंगी।

यह भी पढ़ें: ‘Hyundai India IPO’: Hyundai कंपनी बाजार में होगी लिस्ट, LIC के बाद दूसरा सबसे बड़ा IPO, ₹25,000 करोड़ तक जुटाएगी

कनेक्टेड इकोसिस्टम :

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ, विनोद अग्रवाल Vinod Agrawal) ने इस समझौते पर टिप्पणी की है, कि उनका ग्रुप ITC के साथ मिलकर काफी खुश है। उन्होंने कहा कि मॉडर्न लॉजिस्टिक्स के लिए मॉडर्न समाधान अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इस साझेदारी के तहत, Eicher Pro 2055 EV वाहन को 100% कनेक्टेड इकोसिस्टम के साथ प्रदान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Tata Harrier EV: TATA की यह नयी कार शानदार लुक के साथ दौड़ेगी 500 किलोमीटर तक!

Eicher Pro 2055 EV परफॉर्मेंस:

भारत का पहला 5.5 टन इलेक्ट्रिक व्हीकल ट्रक अपनी बेस्टइनक्लास फ्यूल एफिशियंसी और प्रॉफिटेबिलिटी को डिलिवरी करने में सक्षम है। यह मिनी ट्रक डेक 12 फीट लंबा होता है और 2 कंटेनर सॉल्यूशन्स के साथ आता है। इस वाहन के लिए फास्ट और स्लो दोनों तरह के चार्जिंग सिस्टम उपलब्ध हैं।

इन 100 इलेक्ट्रिक व्हीकल यूनिट्स की तैनाती से, स्वच्छ ट्रांसपोर्टेशन को प्रोत्साहित किया जाएगा। इससे कार्बन एमिशन को कम करने में भी मदद मिलेगी।

Eicher Collaboration With ITC
Eicher-Collaboration-With-ITC

यह वाहन भारत मोबिलिटी ग्लोबल ऑटो एक्सपो 2024 (Bharat Mobility Global Expo 2024) में पेश किया गया था। जिसमें कई कंपनियों के उत्कृष्ट प्रोडक्ट्स शामिल थे। इसमें Eicher Pro 2055 EV भी शामिल था। जो क्लीन और एनवायरमेंट फ्रेंडली ट्रांसपोर्टेशन को प्रोत्साहित करने के लिए अधिक उन्नत तकनीकी समाधान प्रदान करता है।

इस के बारे अगर आप और कोई जानकारी लेना चाहते हैं तो आप https://eicher.in/ इस वेबसाइट पर या फिर https://www.itcportal.com/ इस वेबसाइट पर संपर्क कर सकते है।

यह भी पढ़ें: Tata Motors iCNG: 2024 टाटा मोटर्स पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक के बाद अब iCNG में Nexon को उतरेगा

यह भी पढ़ें: ‘Revolt RV400 BRZ’: Revolt की मोटर साईकिल आ गयी बाजार में: कीमत सिर्फ 1.38 से शुरू!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *