Ashok Leyland Q3 Results

Ashok Leyland Q3 Results: ऑटो सेक्टर में तीसरी तिमाही में बढ़ा 61 फीसदी मुनाफा, बड़ी बड़ी कंपनियों के नतीजे, शेयर मार्केट पर नजर रखें

Ashok Leyland Q3 Results: अशोक लैलेंड के चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए गए हैं और कंपनी के शुद्ध लाभ में 61 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई है। इसके साथ ही, ऑपरेटिंग इनकम में भी वृद्धि हुई है। यह एक सकारात्मक विकास है जो कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य की मजबूती को दर्शाता है।

Ashok Leyland Q3 Results
Ashok Leyland Q3 Results

Ashok Leyland Q3 Results: हिंदुजा ग्रुप की प्रमुख कंपनी, अशोक लेलैंड, ने चालू वित्तीय वर्ष 2023-24 के तीसरी के नतीजे घोषित किए हैं। दिसंबर तिमाही में शुद्ध लाभ में 61% की वृद्धि और ऑपरेटिंग इनकम में भी बढ़ोत्तरी के अलावा, कामकाजी मुनाफे के मोर्चे पर भी कंपनी की मजबूती बताई गई है। (Ashok Leyland Q3 Results)

यह भी पढ़ें: Eicher Collaboration With ITC: Eicher Trucks & Buses ने आईटीसी के साथ यह प्रोडक्ट; कहाँ होंगे Eicher Pro 2055 EV के यूनिट्स जानिये बनाया

कंपनी ने चालू वित्तीय वर्ष के नौ महीनों में कॉमर्शियल गाड़ियों की 1,38,416 यूनिट्स बेचे हैं, जो उनके बिक्री के उत्तम आंकड़ों को दर्शाता है। यह सुनिश्चित करता है कि कंपनी उत्कृष्ट वित्तीय प्रदर्शन के साथसाथ अपने उत्पादों की अच्छी बिक्री के लिए भी प्रतिबद्ध है।

Ashok Leyland Q3 Results
Ashok Leyland Q3 Results

Ashok Leyland Q3 Results: मुनाफे में हुआ 60% उछाल, ऑपरेटिंग इनकम भी बढ़ी


अक्टूबर से दिसंबर की तिमाही में Ashok Leyland का शुद्ध मुनाफा (PAT) 580 करोड़ रुपये हो गया है। जिसमें 60% की वृद्धि हुई है। यह एक साल पहले इसी अवधि में 361 करोड़ रुपये का लाभ था। Ashok Leyland कंपनी ने इस अवधि में अपनी परिचालन आय को भी बढ़ाकर 9,273 करोड़ रुपये कर दिया है। यह कि पिछले साल इसी वक्त में 9,030 करोड़ रुपये थी।

यह भी पढ़ें: Snap-E Cabs ने जुटाए करीब ₹20 करोड़, जानिए क्या है ये EV Startupकंपनी और उसका आगे का प्लान

कंपनी के डेट इक्विटी रेशो में भी कमी आई है। तीसरी तिमाही के बाद कंपनी के ऊपर 1747 करोड़ रुपए का कर्ज है। यह सभी आंकड़े कंपनी की स्थिरता और वित्तीय स्वास्थ्य के बारे में अच्छे संकेत देते हैं।

Ashok Leyland Q3 Results: कंपनी के चेयरमैन ने कंपनी के मुनाफे के बारे में कही ये बात

Ashok Leyland का कामकाजी मुनाफा (Ashok Leyland Q3 EBITDA) इस तिमाही में 12% बढ़कर 1114 करोड़ रुपए हो गया है। जबकि पिछले साल समान तिमाही में यह 797 करोड़ रुपए था।

यह भी पढ़ें: ‘Hyundai India IPO’: Hyundai कंपनी बाजार में होगी लिस्ट, LIC के बाद दूसरा सबसे बड़ा IPO, ₹25,000 करोड़ तक जुटाएगी

कंपनी के कार्यकारी चेयरमैन धीरज हिंदुजा (Dhiraj Hinduja) ने इसे बयान करते हुए कहा, “बिक्री की मात्रा और लाभप्रदता के लिहाज से हम लगातार प्रगति कर रहे हैं। कंपनी का प्रदर्शन उन उत्पादों से समर्थित है, जो बेहतर प्रदर्शन और सभी क्षेत्रों में मजबूत ग्राहक जुड़ाव को दर्शाते हैं।उन्होंने भविष्य में बाजार की स्थिति अनुकूल रहने की उम्मीद जताई है।

यह भी पढ़ें: Tata Curvv in Bharat Mobility Expo 2024: टाटा ने पेश की कूपे एसयूवी Tata Curvv, शानदार लुक, जानें एडवांस्ड फीचर्स

कंपनी का शेयर सोमवार 5 फ़रवरी 2024 को 3.02% की उछाल के साथ 179.30 रुपए पर बंद हुआ, जो पिछले एक साल में निवेशकों को 17.30% का रिटर्न दिखाता है। कंपनी का पिछले एक साल में बाजार पूंजीकरण 52.61 हजार करोड़ रुपए है। यह उछाल उम्मीदों के साथ आते है, जो कंपनी के प्रदर्शन को सुधारने और निवेशकों को अधिक रिटर्न प्रदान करने की दिशा में संकेत करता है।

अगर आप Ashok Leyland कंपनी के बारे में कुछ भी जानना चाहते है तो आप https://www.ashokleyland.com/ इस वेबसाइट पर आप search कर सकते हैं

यह भी पढ़ें: ‘Kinetic E-Luna’: पुरानी यादें अब electric अवतार में: Luna मोपेड, सिर्फ 500 रुपये में होगी बुकिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *