Zomato ने उठाया चौंकाने वाला बड़ा कदम, ‘इस’ कंपनी से खरीदेगा 1 लाख e-Scooter, जानिए इसकी क्या है वजह?

Zomato and Zypp Electric :भारत में बढ़ती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग एक और कंपनी ने अपनी और ध्यान खिंच लिया है। Zypp Electric ने घोषणा की है कि वह 2024 तक फ़ूड डिलीवरी बिजनेस के दिग्गज Zomato के लिए 100,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर तैनात करेगी। इस बड़ी घोषणा ने फ़ूड डिलीवरी और इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में सुर्खियां बटोरी है।

यह कदम भारत में Zomato द्वारा डिलीवरी के लिए इस्तेमाल होने वाले वाहनों को पूरी तरह से Electric बनाने के लिए Zomato की योजना का यह हिस्सा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की तैनाती से न केवल Zomato को अपने ग्रीन प्लेनेट पहल के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलेगी बल्कि यह भी होगा भारत में फ़ूड और ग्रोसरी डिलीवरी सेवाओं से होनेवाले कार्बन फूटप्रिंट्स को कम करेगा।

कुछ मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Zypp Electric स्कूटर भारत के कई शहरों में तैनात किए जाएंगे और स्कूटर चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए अत्याधुनिक तकनीक से लैस होंगे। इसमें GPS ट्रैकर ,जिससे डिलीवरी बॉयज को लाइव ट्रैक किया जा सके। Zypp Electric भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर उद्योग में तेजी से अपना नाम बना रहा है, इसके देश के 20 शहरों में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर पहले से ही चल रहे हैं।

Zypp Electric और Zomato के बीच साझेदारी भारत में स्थायी परिवहन को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. इलेक्ट्रिक वाहन पारंपरिक गैस से चलने वाले वाहनों पर कई फायदे प्रदान करते हैं, जिनमें कम उत्सर्जन, कम रखरखाव लागत और शांत संचालन शामिल हैं। 100,000 इलेक्ट्रिक स्कूटर की तैनाती के साथ, Zomato अपने परिवहन लागत को कम करते हुए अपने कार्बन फूटप्रिंट्स को काफी कम करने में सक्षम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *