Yamaha करेगी कमाल, EV सेगमेंट में ‘इस’ स्कूटर के साथ करेगी एंट्री! 

Yamaha, यह नाम भारतीय दोपहिया बाजार में किसी पहचान का मोहताज नहीं है। स्पोर्ट्स टू व्हीलर्स से लेकर जबरदस्त स्कूटर्स के लिए भारत में मशहूर Yamaha इस जापानी कंपनी ने अभी तक EV सेगमेंट में अपना कदम नहीं रखा था। अब खबर है की, Yamaha भी EV सेगमेंट में अपनी धौंस बनाने के लिए तैयार है।

बैटरी और रेंज:

Yamaha जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, Yamaha Neo को लॉन्च करने के लिए तैयार है। यह स्कूटर सिंगल और डबल बैटरी विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी। इनमे क्रमशः 1.58 kW और 2.06 kW की पॉवर कैपेसिटी होगी। यह स्कूटर इको और स्पोर्ट्स मोड जैसी अनूठी विशेषताएं भी देगा, जिससे कई ग्राहक आकर्षित हो सकते है। इस स्कूटर की रेंज एक फुल चार्ज पर लगभग 60-70 किलोमीटर से अधिक तक चल सकती है।

डिज़ाइन:

डिज़ाइन की बात करे तो, Yamaha Neo सामने की तरफ एक KYB टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक के साथ आती यही। इससे यह स्कूटर किसी भी पारकर की सड़क पर एक आरामदायक राइड सुनिश्चित करती है। Yamaha Neo स्क-ड्रम सुरक्षा प्रणाली और हैंडलबार पर एक डिजिटल सेटअप के साथ उपलब्ध कराई है, जिसमें कीलेस स्टार्ट और एक बड़ी LCD स्क्रीन शामिल है।

खास फीचर:

इसके अलावा, Yamaha MyRide APP सवारों को अपने स्मार्टफोन को स्कूटर से कनेक्ट करने की सुविधा देता है। इस ऍप की मदद से कंसोल स्पीड, बैटरी चार्ज लेवल, समय, फोन कॉल और संदेश अलर्ट जैसी महत्वपूर्ण जानकारी गाडी की स्क्रीन पर दिख जाती है। यह गाडी चलते समय मोबाइल के इस्तेमाल के बिना महत्वपूर्ण जानकारी देखने में मदद करती है।

कीमत और लॉंच डेट?

हालांकि, अभी तक कीमत और लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं हुई है। लेकिन, इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स की मने तो, यह दिसंबर 2023 तक भारतीय बाजार में लगभग 2.50 लाख की कीमत के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है। कीमत से ही पता चलता है की, गाडी में बिल्ट क्वालिटी को लेकर कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *