यह है दुनिया की सबसे स्टाइलिश लक्जरी कार, इसके सामने Audi, BMW और मर्सिडीज भी फेल!

Volvo XC90: दुनियाभर में काई ऐसे लोग है जो अपनी सवारी के लिए एक ऐसी कार चाहते है जो एकदम आरामदायक और विलासिता भरा अनुभव प्रदान करे। इन्हे कीमत से कोई लेना-देना नहीं होता। इन्हे बस अपना रुतबा और आराम पसंद होता है। भारत में भी ऐसे लोगों की कमी नहीं है। ऐसे लोगों की मांग पूरी करने के लिए Volvo कंपनी द्वारा कारी लग्जरियस और स्टाइलिश गाड़िया बनायीं होती है। इस लेख में हम Volvo XC90 के बारे में जानेंगे!

Volvo XC90 एक लक्जरी कार है जिसे आरामदायक और स्मूद सवारी के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस कार में कई है एन्ड फीचर्स हैं जो इसे अपनी रेंज में अन्य कारों से बेहतर बनाती है। XC90 अपने दमदार परफॉर्मेंस और स्टाइलिश डिजाइन के लिए जानी जाती है।

XC90 में कई विशेषताएं हैं जो इसे महँगी होने के बाद भी पैसा वसूल कार बनाती हैं। इसमें एक बोल्ड और स्लीक एक्सटीरियर के साथ एक स्टाइलिश डिजाइन दिया गयाहै। कार में एक मनोरम सनरूफ, LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स हैं। कार में एक बड़ा टचस्क्रीन डिस्प्ले है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल और अन्य फीचर्स को कंट्रोल करता है।

इंटीरियर की बात करे तो, इसमें चमड़े की सीटों और प्रीमियम साउंड सिस्टम के साथ एक विशाल और आरामदायक इंटीरियर दिया है। साथ ही, एक विशाल कार्गो स्पेस भी है जो आपके सभी सामान को रखने के लिए पर्याप्त है। क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम कार के अंदर के तापमान को आरामदायक रखती है।

XC90 में कई सुरक्षा विशेषताएं हैं, जैसे कि क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड-स्पॉट निगरानी और आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग. कार में एक रियरव्यू कैमरा, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और 360 डिग्री कैमरा भी है। जिससे गाडी की सवारी काफी सुरक्षित होगी।

XC90 में दो इंजन विकल्प हैं: एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड चार-सिलेंडर इंजन और एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड और सुपरचार्ज्ड चार-सिलेंडर इंजन। टर्बोचार्ज्ड इंजन 250 हॉर्सपावर पॉवर पैदा करता है, जबकि टर्बोचार्ज्ड और सुपरचार्ज्ड इंजन 316 हॉर्स पावर का उत्पादन करता है। कार में आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है।

गाडी की ऊपरी कीमत 2 करोड़ से ज्यादा भी हो सकती है, हालाँकि, XC90 के लिए शुरुआती कीमत लगभग 80 लाख एक्स -शो-रूम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *