TVS NTORQ 125: शक्तिशाली इंजिन और स्टाइलिश लुक, सभी स्कूटरों का बाप!

TVS NTORQ 125: स्कूटर्स के सेगमेंट में हमेशा उसकी फ्लेक्सिबिलिटी रखते हुए ख़रीदा जाता है। अमूमन, इन्हे घर के छोटे-मोटे कामों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अब बाजार में एक ऐसा स्कूटर उपलब्ध है जो मोटरसाइकल्स की जगह ले सकता है। क्योंकि, इसका इंजिन किसी भी स्कूटर से दमदार यही और बाइक्स क कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। आइए जानते है इस स्कूटर के बारे में विस्तार से

अगर आप एक शक्तिशाली और दमदार इंजिन वाला स्कूटर लेने की सोच रहे है, तो आपकी खोज यही पर रुकनी चाहिए। भारत में अग्रणी दोपहिया निर्माता कंपनियों में से एक TVS ने अपना NTORQ 125 स्कूटर उपलब्ध कराया यही। यह स्कूटर अपने प्रभावशाली प्रदर्शन और नवीन सुरक्षा तकनीकों के लिए लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

अपने मजबूत निर्माण और किसी भी इलाके में चलने की क्षमता के कारणइसे “रेगिस्तान का जहाज” यानि Desert Ship भी कहा जा रहा है। इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते है की, यह कितना बढ़िया स्कूटर है।

Powerful Performance:

TVS NTORQ 125 स्कूटर 124.8 cc के दमदार सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 7,000 rpm पर 9.25 ps की अधिकतम शक्ति और 5,500 rpm पर 10.5 nm का पीक टॉर्क देता है. यह इंजन CVT से बना है जो एक स्मूद और परेशानी मुक्त सवारी का अनुभव प्रदान करता है. स्कूटर में 95 किमी / घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। इस वजह से अपने सेगमेंट में सबसे तेज स्कूटर में से एक बना हुआ है.

एडवांस्ड सुरक्षा तकनीक:

TVS NTORQ 125 की स्टैंडआउट विशेषताओं में से एक इसकी उन्नत सुरक्षा टेक्नोलॉजी हैं। स्कूटर SmartX next सिस्टम से लैस है, यह एक ब्लूटूथ तकनीक है।इस तकनीक से स्कूटर को मोबाइल ऐप के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट करता है. यह राइडर को विभिन्न सुविधाओं जैसे नेविगेशन असिस्ट, कॉलर आईडी, SMS अलर्ट, आखरी बार पार्क किए गए स्थान और वाहन ट्रैकिंग जैसी सुविधाए देता है।

इसके अलावा, TVS NTORQ 125 में एक सेगमेंट-प्रथम “TVS-Sync ब्रेकिंग सिस्टम” ( TVS-SBS ) भी है। इससे स्कूटर में बेहतर ब्रेकिंग प्रदर्शन सुनिश्चित होती है. यह सिस्टम अचानक ब्रेकिंग स्थितियों के दौरान स्थिरता को बढ़ाता है. स्कूटर एक टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर के साथ आता है, जो किसी भी इलाके में सेफ और आरामदायक सवारी प्रदान करता है.

स्टाइलिश डिजाइन

TVS NTORQ 125 में एक स्पोर्टी और स्टाइलिश डिज़ाइन है जो युवाओं को काफी पसंद आ रहा है। इसकी शुरआती कीमत ‎₹84,386.00 से शुरू होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *