Toyota Kirloskar ने रोक दी ‘इस’ MPV की बुकिंग, जानिए क्या है पूरा मामला?

Toyota Kirloskar की SUV और MPV गाड़ियों को देश में काफी पसंद किया जाता है। Fortuner और Innova तो सबकी पसंदीदा बड़ी गाड़िया है। हालाँकि Toyota के फैंस के लिए एक बुरी खबर सामें आ रही है।

Toyota ने अपनी Innova Hycross मॉडल के लिए बुकिंग रोक दी है। यदि आप भी इस गाड़ी को खरीदने की योजना बना रहे थे, तो आपको उम्मीद से थोड़ा अधिक इंतजार करना पड़ सकता है।

Semi-Conductors की वैश्विक कमी ने दुनिया भर में ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित किया है। Semi-Conductors की वैश्विक मंदी।में कई कार निर्माता कंपनियों को अपनी मांग को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा हैं. टोयोटा किर्लोस्कर प्रभावित कई कंपनियों में से एक है।

Innova Hycross लोकप्रिय Innova MPV का एक हाइब्रिड मॉडल है। जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेट्रोल इंजन की शक्ति के साथ काम करती है. यह गाडी बड़े परिवारों और टैक्सी ऑपरेटरों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प है, लेकिन Semi-Conductors की कमी ने टोयोटा किर्लोस्कर को फिलहाल बुकिंग रोकने के लिए मजबूर किया है।

हालांकि यह खबर उन लोगों के लिए निराशाजनक हो सकती है जो इनोवा हाइक्रॉस खरीदने की उम्मीद कर रहे थे। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि Semi-Conductors की कमी एक वैश्विक मुद्दा है जो कई उद्योगों को प्रभावित कर रहा है।

टोयोटा किर्लोस्कर इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है और जल्द से जल्द बुकिंग फिर से शुरू करने की उम्मीद करती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *