Tesla Recalls Cars: Elon Musk की मुसीबतें बढ़ी! जाने क्यों Tesla को वापिस मंगानी पड़ी सेंकडो कारें?

Tesla Recalls Cars: जब भी हम EV की बार करते है, निसंदेह सबसे पहले Tesla  Cars  की छबी दिमाग में आती है। आए भी क्यों न, दुनिया में EV कार्स की क्रांति में इस कंपनी का सबसे बड़ा हाथ है। एलोन मस्क के नेतृत्व वाली इस कंपनी ने अमरीका में 137 Model Y  कारों को वापिस मंगाया है। आइए जानते है, उन्हें  यह निर्णय क्यों लेना पड़ा!

US नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन ( NHTSA ) सेफ्टी रिकॉल रिपोर्ट के अनुसार, कुछ 2022-2023 के Tesla  Model Y वाहनों में स्टेयरिंग की समस्या देखने को मिली। रिपोर्ट में बताया गया है, की यह स्टेअरिंग्स अपने मानक सेफ्टी से काफी ढीले थे। इससे बड़ी दुर्घटनाओं की आशंका है। यह समस्या  23 जून, 2022 और 1 मई, 2023 के बीच निर्माण Model Y कारों में पाई गयी।

ढीले  स्टेयरिंग कई संभावित बुरे परिणाम है। जो दुर्घटना के जोखिम को बढ़ा सकता है। इस समस्या की वजह से चालक का गाडी पर से नियंत्रण खो जाता है, जिससे दुर्घटनाओं के मामले सामने आए। लेकिन इस समस्या से जुड़ी दुर्घटनाओं, चोटों या मृत्यु की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है।

हालाँकि, Tesla अपने ग्राहकों  में कोई कमी नहीं रखना चाहती  है। Tesla ने इस मुद्दे को हल करने के लिए त्वरितएक्शन ली है। कंपनी की योजना है कि वापिस मंगाई गई कारों का पुनः सुरक्षा चेक आप होगा और जरुरी बदलाव/मरम्मत की जाएगी।ग्राहकों को बिना किसी चार्ज के उनकी गाड़ियों को यह सर्विस दी जाएगी। Tesla अपने ग्राहकों की सुरक्षा और समाधान के लिए  प्रतिबद्ध है और समस्या को हल करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *