TATA Motors का बज रहा है डंका, ‘इस’ टॉप कंपनी को पीछे छोड़ बन गई नंबर 1 सेलर!

Tata Motors Sales Report March 2023: इन दिनों भारत में चार पहिया मार्केट में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। खासकर भारत में अब स्वदेशी कंपनियों की गाड़िया ज्यादा बिक रही यही। अगर आप भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग से जुड़े समाचारों में रुचि रखते है, तो आपको यह खबर जानकर ख़ुशी होगी।

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशंस ( FADA ) की हालिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत की दिग्गज TATA Motors ने मार्च 2023 के महीने में अपनी गाड़ियों बिक्री में Hyundai को पीछे छोड़ दिया है।

टाटा मोटर्स ने मार्च में कुल 52,927 यूनिट बेची, जबकि हुंडई ने इसी अवधि के दौरान 50,680 यूनिट बेचीं। टाटा मोटर्स पिछले कुछ वर्षों में भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी में लगातार वृद्धि कर रहा है. गौरतलब है की पिछले तीन महीने में यह दूसरी बार है जब टाटा मोटर्स ने मासिक बिक्री में Hyundai को मत दी है। .

टाटा मोटर्स की सफलता का कारण?

फ़िलहाल कंपनी अपने Tata Safari और Tata Nexon EV जैसे नए और बेहतर मॉडल लॉन्च करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इन मॉडलों को ग्राहकों द्वारा अच्छी तरह से प्रशंसा मिल रही है। इस वजह से उनकी बिक्री को बढ़ावा मिल रहा है। इस वजह से बाजार में टाटा मोटर्स की स्थिति को मजबूती प्राप्त हो रही है।

हालाँकि सिर्फ नए मॉडल्स की बिक्री ही टाटा की सक्सेस का कारण नहीं है। टाटा मोटर्स बिक्री से सेवा तक ग्राहक अनुभव को बेहतर अनुभव प्रदान करता है। इसमें डीलरशिप स्टाफ के लिए प्रशिक्षण में निवेश और स्पेयर पार्ट्स की उपलब्धता में सुधार भी शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *