Tata Cars Price Hike

Tata Cars Price Hike: Tata ने दिया बड़ा झटका! ग्राहकों का होगा बड़ा नुकसान, जानिए क्या है कारण?

Tata Cars Price Hike : प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल दिग्गज Tata Motors  ने हाल ही में घोषणा की है कि 17 जुलाई से इनकी यात्री कारों की कीमतें बढ़ेंगी। हालांकि, कंपनी ने ग्राहकों को यह भी आश्वासन दिया है कि 16 जुलाई तक की गई सभी बुकिंग को मूल्य वृद्धि से  कोई फर्क नहीं पड़ने दिया जाएगा।

Tata Cars Price Hike

Tata Motors द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, यह मूल्य वृद्धि दोनों आंतरिक दहन इंजन ( ICE: internal combustion engine ) वाहनों और इलेक्ट्रिक वाहनों ( EVs ) पर लागू होगी। इस मूल्य वृद्धि से , ग्राहकों को औसतन 0.6 प्रतिशत की अधिक कीमत चुकानी पड़ने की उम्मीद है। (Tata Cars Price Hike)

इस मूल्य वृद्धि से ग्राहकों को राहत प्रदान करने के लिए,  Tata Motors ने 16 जुलाई, 2023 तक की गई बुकिंग के लिए मूल्य सुरक्षा प्रदान की है। इसका मतलब यह है कि जिन लोगों ने इस तारीख से पहले अपने वाहनों को बुक किया है, वे मूल्य वृद्धि से प्रभावित नहीं होंगे। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने आश्वासन दिया कि इन बुकिंग की डिलीवरी 31 जुलाई तक की जाएगी।

वित्तीय वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में, Tata Motors ने 2,26,245 यूनिट्स बेचीं, जो पिछले वित्तीय वर्ष की समान अवधि में बेची गई 2,31,248 यूनिट्स से थोड़ी कम है।  यह ध्यान देने योग्य है कि भारत में भारत स्टेज VI उत्सर्जन मानदंडों के कार्यान्वयन के कारण लगभग सभी सेग्मेंट्स में वाहनों की कीमतें अप्रैल में पहले ही बढ़ गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *