Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देने Skoda तैयार, अपनी दमदार 4X4 SUV की लॉंच!

Skoda Kodiaq 4×4: दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी Skoda ने हाल ही में भारत में अपनी नई SUV, Skoda Kodiaq 4×4 2023 को लॉन्च किया है। यह SUV एक जबरदस्त बीहड़ बाहरी डिजाइन, प्रभावशाली ऑफ-रोड क्षमताओं और अडवांस्ड सुविधाओं के साथ आती है। जिससे यह पावरफुल SUVs Toyota Fortuner और Ford Endeavour को टक्कर देने के लिए प्रबल दावेदार है।

इंजिन की बाते करे तो, Kodiaq 4×4 एक 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। वह इंजन 245 हॉर्सपावर और 370 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। इसे 7-स्पीड डीएDSG सजी गियरबॉक्स दिया गया है। 4×4 होने की वजह से केवल 6.6 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की स्पीड हासिल करने में और 238 किमी / घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है।

Kodiaq 4×4 के बाहरी हिस्से को इसे और अधिक बीहड़ रूप देने के लिए अपडेट किया गया है। इसमें एक नया फ्रंट ग्रिल, रिवाइज्ड बंपर और नए Mix अलॉय व्हील्स शामिल हैं। इसमें LED हेडलाइट्स, फॉग लाइट्स और टेल लाइट्स के साथ-साथ एक सनरूफ भी है।

गाडी की अंदरूनी विशेषताओं की बात करे तो, 4×4 का इंटीरियर विशाल और आरामदायक है इसमें यात्रियों के लिए विशाल लेगरूम और हेडरूम हैं। गाड़ी में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जिंग और 360 डिग्री कैमरा के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

सुरक्षा की बात करे तो, बेस्ट इन क्लास सुविधाए है। 4×4 को 9 एयरबैग, ABS , EBD , ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल-स्टार्ट असिस्ट सहित सुरक्षा सुविधाओं के साथ सुसज्जित किया है। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और रियरव्यू कैमरा भी है।

Kodiaq 4×4 की कीमत रु. 36.78 लाख ( एक्स-शो रूम) है और देश भर में Skoda डीलरशिप पर खरीद के लिए उपलब्ध है। अपने फीचर्स के साथ ही, कीमत के मामले भी यह गाड़ी Toyota Fortuner और Ford Endeavour के दबदबे को कम करने की ताकद रखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *