Ola, Ather को टक्कर देने ‘यह’ नया स्टार्टअप तैयार, 240 किमी की रेंज वाले स्कूटर को ‘इस’ दिन करेगा लॉंच?

Simple One New Scooter: देश में लगातर बढ़ रही e-स्कूटर्स की मांग ने नए स्टार्ट अप्स को इस बिजनेस में कुछ नया करने का मौका दिया है। Simple Energy जो एक भारतीय EV स्टार्टअप है, उसने भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉंच करने के लिए कमर कस ली है। कंपनी अपना Simple One स्कूटर लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने खुलासा किया है कि लॉन्च इवेंट अगले महीने 15 मई, 2023 को होगा और स्कूटर उसी तारीख से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगा।

Simple One को एक एकल चार्ज पर 240 किमी की रेंज के साथ एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जा रहा है। यह रेंज वर्तमान में भारत में उपलब्ध किसी भी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर से अधिक है। यह स्कूटर 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है और इसकी टॉप स्पीड 100 किमी प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि फास्ट चार्जर का उपयोग करके स्कूटर को केवल 50 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

इसके कुछ खास फीचर्स की बात करे तो, स्कूटर 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, GPS नेविगेशन जैसी सुविधाओं से सुसज्जित है। गौरतलब है की, इसमें एक रिवर्स मोड भी है, जो तंग स्थानों में पार्किंग को आसान बनाता है।

सिंपल एनर्जी ने यह भी घोषणा की है कि स्कूटर तीन वेरिएंट – Standard,Pro और Pro+ में उपलब्ध होगा। इन सभी वैरिएंट्स में अलग-अलग फीचर्स और लग प्राइस पॉइंट होंगे। Standard वैरिएंट की कीमत 1.10 लाख रुपये होने की उम्मीद है. , जबकि Pro और Pro+ वेरिएंट की कीमत 1.25 लाख और रु. 1.40 लाख क्रमशः रुपये होगी।

इसके मार्केट में लॉंच होते ही इसकी सीधी टक्कर Ola और Ather के साथ होने की उम्मीद है, अगर इनके मॉडल्स ग्राहकों को पसंद आ गए तो Ola का मार्केट डाउन होना तय माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *