Ola Electric और Ather की छुट्टी होना तय, इस महीने बाजार में लॉंच होगा 240 किमी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर!

Simple One Launch Date: भारत में बढ़ रहे इलेक्ट्रिक स्कूटरों की मांग के बिच हर महीने कई नए Electric Scooters लॉंच हो रही है। हालाँकि, इनमे से कुछ ही मार्केट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होते है, और कुछ सालों बाद यह भी मार्केट से गायब हो जाते है। क्योंकि, EV स्कूटर्स मार्केट में Ola और Ather अपना दबदबा बनाए हुए है। हालाँकि, यह ज्यादा दिन रहने नहीं वाला। इनको टक्कर देने Simple Energy इस स्टार्ट अप का तगड़ा स्कूटर Simple One इसी महीने लॉंच हो रहा है।

भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार 23 मई को Simple Energy का इलेक्ट्रिक स्कूटर, Simple One के लॉन्च के साथ एक नया स्कूटर देखने के लिए तैयार है। बेंगलुरु स्थित स्टार्ट-अप ने कुछ ही दिन पहले स्कूटर की कीमत का खुलासा किया था। लेकिन अब तक इसके लॉन्च पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं आया था।

Simple One की लॉंच डेट भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार के लिए एक महत्वपूर्ण समय पर आ रही है। गर्मी के मौसम में बढ़ रही बैटरी में आग के हादसे को लेकर सरकार ने बेहतर बैटरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऑटोमोटिव उद्योग मानकों ( AIS ) के परिशिष्ट 3 को पेश किया है। कंपनी का दावा है कि सिंपल वन वर्तमान में एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो इन नए मानकों को पूरा करता है। जिससे Ola और Ather को बड़ा झटका लगेगा।

यह स्कूटर 8.5 kW इंजन के साथ 72 Nm का टॉर्क का उत्पादन करता है। 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी 236 किमी रेंज का दावा करती है। जो Ola और Ather स्कूटर से दोगुने से भी ज्यादा है। कई ऑटो रेव्यूवर्स द्वारा इसकी जबरदस्त डिजाइन, परफॉर्मेंस और हैंडलिंग के लिए सराहा गया है।

Simple One का लॉन्च भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार के लिए एक आशाजनक माना जा रहा है। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह बिक्री और ग्राहक प्रतिक्रिया के मामले में कैसा प्रदर्शन करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *