लॉरेंस बिश्नोई से डरकर सलमान खान ने खरीदी ‘यह’ बुलेटप्रूफ कार, जानिए इस कार की ख़ास बातें!

 

बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में बुलेटप्रूफ Nissan Patrol SUV खरीदने केबाद काफी सुर्खियां बटोरीं. सलमान खान को मुंबई में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान अपनी नई कार चलाते देखा गया. उनके पास पहले एक बुलेटप्रूफ Land Cruiser LC200 गाडी थी। लेकिन अब वह Nissan Patrol SUV इस्तेमाल कर रहे है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है।

Nissan Patrol SUV दुनिया की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है. इसमें एक शक्तिशाली 5.6-लीटर V8 पेट्रोल इंजन हैस.यह इंजिन 405 bHP बिजली उत्पादन और 560 nm का एक पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह कार दुनिया में सबसे महंगी कारों में से एक है, लेकिन यह अभी तक भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। इस वजह से इस कार के चलते सलमान खान सुर्ख़ियों में है।

Nissan Patrol SUV में 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है और यह एक स्टैण्डर्ड सुविधा के रूप में रियर-लॉकिंग के साथ दिया गया है. इसमें B7 स्तर की बुलेटप्रूफ सुरक्षा होने की उम्मीद हैस.जिससे राइफल शॉट्स और बुलेट प्रूफ जैकेट को भेदने वाली गोलियों से भी सुरक्षा प्रदान करती है.

सलमान खान को हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से हत्या की धमकी मिली है। इस वजह से उन्हें Y श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त हुई है। पिछले महीने, उन्हें ईमेल के माध्यम से धमकी मिली थी। पंजाबी गायक सिद्धू मुसेवला की हत्या के कुछ दिनों बाद, सलमान और उनके पिता सलीम खान को हत्या की धमकी मिली थी .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *