पुणे में Tata Nexon EV को लगी आग के पीछे चौंकाने वाला सच, ‘इस’ वजह से हुआ हादसा!

Pune Tata Nexon EV Fire: हाल ही म3 पुणे हुए Tata Nexon EV को लगी आग के बाद इलेक्ट्रिक वाहन ( EV ) मालिकों और आम जनता के बीच चिंता के बादल थे।

इस हादसे ने EV की सुरक्षा के बारे में कई सवाल उठाए, आगे की जांच से पता चला कि आग एक अनधिकृत रिपेयरिंग के कारण हुई थी, जिसके परिणामस्वरूप बैटरी में शॉर्ट सर्किट हुआ।

Tata Nexon EV भारत की एक लोकप्रिय इलेक्ट्रिक SUV है जिसे ग्राहकों और समीक्षकों द्वारा अच्छा रिस्पॉंस मिला है।  इस EV में  सुरक्षा के लिहाज से सभी वैश्विक मानकों को पूरा किया गया है, ऐसे कंपनी का दावा है।

हालांकि, पुणे की आग की घटना के मामले में, यह पाया गया कि वाहन के बैटरी पैक में एक अनधिकृत रिपेयर की दुकान में छेड़छाड़ की गई थी। इस अनधिकृत रिपेयर से शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके कारण आग लग गई, ऐसा जांच में सामने आया है।

टाटा मोटर्स ने सभी ग्राहकों को यह सुनिश्चित करने के लिए एक बयान जारी किया है कि उनके वाहन केवल अधिकृत सेवा केंद्रों में ही रिपेयरिंग के लिए लाए, ताकि ऐसे हादसों से बचा जा सके।

कंपनी ने इस बात पर भी जोर दिया कि Nexon EV को सभी हाई सिक्योरिटी स्टैंडर्स  को पूरा करने के लिए डिज़ाइन और टेस्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *