Toyota और Maruti Suzuki के ने मिलाया हाथ, ऐसी गाडी करेगी लॉंच जिससे Kia की लगेगी वाट!

Maruti Suzuki Engage : भारतीय दिग्गज Maruti Suzuki जल्द ही एक नई MPV के साथ भारतीय मार्केट में हलचल मचाने के लिए तैयार है। गौरतलब है की, Maruti Suzuki जल्द ही Toyota की मशहूर Innova Hycross इस MPV पर आधारित गाडी लॉंच करने वाली है। इस MPV का नाम Maruti Engage होने वाला है।

Toyota और Maruti Suzuki के इस समझौते की वजह से Kia motors की MPV Kia Carnival पर सीधा प्रभाव पड़ेगा, ऐसा एक्सपर्ट्स लोगों का कहना है। Toyota और Maruti Suzuki ने एक Techbology Share Agreement पर हस्ताक्षर किए हैं जिसके तहत वे अपने वाहन प्लेटफार्मों और Technology को एक दूसरे के साथ साझा करेंगे।

इससे पहले दोनों कंपनियों ने इस समझौते के तहत Grand Vitara- Urban Cruiser Hyryder and the Baleno-Glanza जैसे मॉडल पेश किए थे। इन मॉडल्स ने भी काफी सुर्खिया बटोरी थी। हालाँकि, Innova Hycross पर आधारित Maruti Engage गेम चेंजर होने की उम्मीद है। क्योंकि, इस सेगमेंट में Kia Carnival को अभी तक कोई कॉम्पिटिशन नहीं था, अब Engage की आने से खरीदारों के लिए विकल्प मिलेगा।

Maruti Suzuki Engage 2.0-लीटर VVTi पेट्रोल और 2.0-लीटर VVTi पेट्रोल 5th Gen इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा।

कीमत और लॉंच डेट की अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालाँकि, Kia को टक्कर देने वाली यही, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की किसकी कीमत 25 लॉक्स से 35 लाख के बिच हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *