MG की यह प्रीमियम Electric MPV करेगी Kia/Toyota का काम तमाम, आजतक की सबसे शक्तिशाली EV लॉंच!

MG Maxus 9: हालही में अपनी छोटी EV, MG Metor को लॉंच करने के बाद सुर्ख़ियों में रही, ब्रिटिश कार निर्माता MG Motors अब Electric सेगमेंट में बड़ा तहलका मचाने वाली है। MG Motors ने हाल ही में थाईलैंड में अपनी नई इलेक्ट्रिक MPV, MG Maxus 9 को लॉन्च किया है।

इस MPV की कीमत 2.5 मिलियन THB है, जो भारतीय मुद्रा में 60 लाख लगभग के बराबर है। MG Maxus 9 कंपनी के इलेक्ट्रिक वाहनों के लाइनअप में शामिल लेटेस्ट मॉडल है। माना जरा रहा है, MG द्वारा और भी जबरदस्त EVs आने वाले समय में देखने को मिल सकती है।

MG Maxus 9 एक MPV है , जो अपने सेगमेंट में पहली MPVs में से एक है। इसकी सीधी टक्कर Kia Carnival और Toyota Vellfire से होगी। क्योंकि, अब तक MPV सेगमेंट में खरीदारों के लिए EV का विकल्प नहीं था, जो अब Maxus 9 के रूप में उपलब्ध है।

MG Maxus 9 में 56.5 kWh की बैटरी है जो एक चार्ज पर 240 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। इसकी टॉप स्पीड 120 किमी / घंटा है। गौरतलब है की, फास्ट चार्जर का उपयोग करके केवल 45 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। EV होने के बावजूद इसका इंजिन काफी ताकदवर है जिससे गाडी में आराम से नौ यात्रियों को बैठाया जा सकता है। इसीलिए, बड़े परिवारों के लिए बढ़िया विकल्प है।

MG Maxus 9 में सुरक्षा को लेकर सभी सुविधाएँ दी गई है। जिसमें एंटी-लॉक ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-स्टार्ट असिस्ट और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग शामिल हैं। इसमें Apple CarPlay और Android Auto के सप्पोर्ट के साथ 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है।

भारत में इसकी लॉंच की जानकारी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है। हलांकि, जानकारों के अनुसार इसे जल्द ही भारत में पेश किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *