Matter Aera Electric Bike: एक रुपये में 4 किलोमीटर की रेंज, भारतीय कंपनी ने किया कमाल!

Matter Aera Electric Bike: भारतीय इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स उद्योग में हैरतंगेज ढंग से विकास हो रहा है। एक शानदार उपलब्धि हासिल करते हुए , Matter Aera Electric Bike जो देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक है जो सिर्फ 25 पैसे की लागत में 1 किमी की दूरी तय करने में सक्षम है।

आज की दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती मांग के साथ, इस बाइक ने परिवहन के पर्यावरण के अनुकूल और किफायती इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश करने वालों का ध्यान आकर्षित किया है. आइए इस उल्लेखनीय इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में विस्तार से जानते है।

सिंगल चार्ज में तगड़ी रेंज:

Matter Aera Electric Bike एक ही फूल चार्ज पर लगभग 125 किमी की प्रभावशाली रेंज प्रदान करती है। गौरतलब है की इसे, चार्जिंग के दौरान इसे कम से कम बिजली की आवश्यकता होती है। जिससे आप केवल 25 पैसे में 1 किमी की यात्रा कर सकते हैं। जिससे बड़े शहरों के साथ छोटे शहरों में भी यह एक लोकप्रिय विकल्प साबित हो सकती है।

टेक्नोलॉजी & डिज़ाइन:

Matter Mobility द्वारा विकसित, यह बाइक एक शक्तिशाली 5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक और एक उच्च प्रदर्शन वाले BLDC इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है। जिससे दमदार प्रदर्शन की गारंटी मिलती है।

चुनिंदा शहरों में बुकिंग ओपन:

इस इलेक्ट्रिक बाइक के लिए 17 मई, 2023 से प्री-बुकिंग शुरू हो गई है। भारत के 25 शहरों और जिलों में बुकिंग के लिए उपलब्ध है। इसमें, हैदराबाद, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, कृष्ण, बंगालुरु, मैसूर, चेन्नई और कोयंबटूर जैसे शहर शामिल है। बाइक में 4-स्पीड गियरबॉक्स है, और केवल 0 से 6 सेकंड में 60 किमी / घंटा तक की गति तक पहुँच सकती है।

कीमत:

Matter Aera Electric Bike की कीमत लगभग ₹ 1.46 लाख ( एक्स-शो रूम ) है। अपने किफायती प्राइस टैग के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ आती है, जो विभिन्न गतिविधियों तक आसान पहुंच प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *