देश की फेव्हरेट कार WagonR; बनाया सबसे बडा रिकॉर्ड

Maruti Suzuki WagonR: देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki India ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार, Maruti Suzuki WagonR की 30  यूनिट्स की बिक्री को पार करते हुए एक उल्लेखनीय मील का पत्थर सेट किया है। पिछले मंगलवार को कंपनी के इसकी घोषणा की थी। इसमें पिछले 23 वर्षों में भारतीय बाजार में  WagonR मॉडल की जबरदस्त सफलता पर प्रकाश डाला गया। आज भी, Maruti WagonR देश में सबसे अधिक बिकने वाली कार का खिताब अपने पास बनाए हुए है।
कीमत और फीचर्स:

भारतीय बाजार में WagonR  की शुरूआती कीमत 5.54 लाख रुपये से शुरू होकर  7.42 लाख रुपये तक चली जाती है। यह कार दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।  बेस वेरिएंट में 1.0-लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, जो 66bhp   पॉवर  उत्पादन करने में सक्षम है।  इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसके अतिरिक्त, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन वैरिएंट भी उपलब्ध है, जो 88bhp की पॉवर उत्पादन करता है।  इस इंजन के साथ, ग्राहकों के पास 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या MMT  का विकल्प होता है। साथ ही WagonR  का CNG वैरिएंट भी बाजार में उपलब्ध है।

Maruti Suzuki में वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी ( सेल्स एंड मार्केटिंग ) शशांक श्रीवास्तव ने इस सफलता के बारे में बताया है कि, “WagonR देश में सभी लोकप्रिय हैचबैक के बीच एक विशेष स्थान बनाकर बैठा है।  कार को पहली बार 1999 में भारतीय बाजार में लॉंच किया गया था। और तब से, इसने कई उल्लेखनीय मील के पत्थर हासिल किए हैं।  2008 में, WagonR ने 5 लाख बिक्री को पार किया, इसके बाद 2017 में 20 लाख यूनिट्स की बिक्री का मील का पत्थर और 2021 तक में 25 लाख यूनिट्स बेचीं थी। “
श्रीवास्तव ने आगे उल्लेख किया कि लगभग 24% WagonR मालिकों ने बाद के वर्षों में नए मॉडल खरीदकर मॉडल के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है।  यह अपने ग्राहकों के बीच WagonR की संतुष्टि के बारे में हमारी सफलता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *