Maruti ने बढ़ाई अपनी ‘इन’ मशहूर गाड़ियों की कीमते, जानिए पूरी खबर!

भारत में लोकप्रिय ऑटोमोबाइल निर्माता Maruti Suzuki ने अपने लोकप्रिय मॉडल – Maruti Suzuki Ertiga और Ignis की कीमतों में बढ़ोतरी की है। बढ़ती उत्पादन लागत और महंगाई ने ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित किया है। इस वजह से इन गाड़ियों की कीमते बढ़ गई है।

इस लेख में हम Maruti Suzuki Ertiga और Ignis की नई कीमतों पर करीब से नज़र डालने वाले है, और इसका इनके संभावित खरीददारों पर क्या असर पड़ेगा।

Maruti Suzuki Ertiga: Maruti Suzuki Ertiga एक लोकप्रिय MPV है। यह गाडी अपने इंटीरियर में बड़ी जगह के लिए जानी जाती है। यह ऊपरी मध्यम वर्ग में काफी मशहूर कार है। इस गाडी की कीमत में 14,000 रु. से 24,000 रुपयों तक की बढ़ोतरी हुई है। Ertiga की नई कीमतें बेस वेरिएंट के लिए 8.45 लाख ( एक्स-शो रूम ) से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Ignis: Maruti Suzuki Ignis में भी कंपनी द्वारा बढ़ोतरी हो गई है। Ignis के विभिन्न मॉडल्स में 5,000 रु. से 25,000 रु. तक बढ़ोतरी हुई है। इग्निस के बेस मॉडल की कीमत अब 5 लाख २० हजार से शुरू होगी।

मारुति सुजुकी एर्टिगा और इग्निस की कीमत में वृद्धि संभावित खरीदारों को प्रभावित कर सकती है। जो लोग इन मॉडल्स को खरीदने की सोच रहे थे उन्हें अब ज्यादा पैसे देने होंगे। अब अपने निर्णय को अंतिम रूप देने से पहले अपने बजट और आवश्यकताओं का मूल्यांकन करना उनके लिए जरुरी होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *