Maruti Suzuki अब प्रीमियम सेगमेंट में लेगा एंट्री, 5 जुलाई को लॉंच होगी ‘यह’ प्रीमियम MPV, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Maruti Suzuki  भारतीय कार बाजार में सबसे ज्यादा गाड़ियों की बिक्री करती है। हालाँकि, कंपनी हमेशा से अपने किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाले प्रोडक्ट्स पर ही फोकस करते आई है। हालाँकि अब, मारुती प्रीमियम सेगमेंट में भी अपना जलवा बिखेर ने के लिए तैयार है।
हालिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी 5 जुलाई को भारत में अपने बहुप्रतीक्षित प्रीमियम MPV को लॉन्च करने के लिए तैयार है। Toyota और Maruti Suzuki द्वारा संयुक्त रूप से विकसित की गई इस नई पेशकश को “Engage” नाम दिया गया है। यह मॉडल प्रसिद्ध टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा।

आपको बता दे की, Maruti Suzuki Engage यह MPV  में इनोवा हाइक्रॉस प्लेटफॉर्म और इंजनहोगा।  लेकिन इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर डिज़ाइन टोयोटा से अलग बनाती है।  मारुती मशहूर Grand Vitara से प्रेरणा लेते हुए, Maruti Suzuki Engage  में सिग्नेचर DRLs दिए गए है। यह प्रीमियमMPV  विशेष रूप से NEXA डीलरशिप पर ही उपलब्ध होगी।

2017 मेंहुए Toyota-Suzuku के गठबंधन के बाद से यह उनका  चर्चित  बहुप्रतीक्षित मॉडल है।  Maruti MPV Hycross के समान इंजन द्वारा संचालित होगा। इसमें  2.0-लीटर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन होगा जो एक प्रभावशाली 184 हॉर्सपावर और 206nm  का टॉर्क देगा। माइलेज भी Maruti Suzuki की गाड़ियों  जबरदस्त ही है, इसमें 23 किमी प्रति लीटर का माइलेज होने की   उम्मीद है।

गौरतलब है की, इस मे ऑटोमैटिक इंजन विकल्प भी होगा, जिसमें 172 हॉर्सपावर की पीक पावर और 205 एनएम का टॉर्क मिलेगा ।  इस इंजन के साथ, हाइक्रॉस 16.13 किमी प्रति लीटर माइलेज का दावा कर रही है ।

5 जुलाई को भारत में  उपलब्ध होने वाली यह स्टाइलिश MPV 18.5 लाख से 30 लाख रुपये के दायरे में आने की उम्मीद है ।

One thought on “Maruti Suzuki अब प्रीमियम सेगमेंट में लेगा एंट्री, 5 जुलाई को लॉंच होगी ‘यह’ प्रीमियम MPV, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *