Mahindra Scorpio-N: बढ़ी हुई कीमत भी नहीं रोक सकी Scorpio-N का तूफ़ान, बन गई कम्पनी की बेस्ट सेल्लिंग SUV!

Mahindra Scorpio-N: पिछले कुछ दिनों में कई बड़ी कंपनियों ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया है। इसका सिदा प्रभाव उनकी गाड़ियों की बिक्री पर हुआ है। लगभग सभी गाड़ियां, जिनकी कीमते बढ़ गई थी, उनकी बिक्री में कमी देखने को मिली। हालाँकि, एक ऐसी गाडी है, जिसकी कीमत बढ़ने के बावजूद बिक्री में उछाल दिखाई दिया।

Mahindra Scorpio-N अपनी कीमत में बढ़ोतरी के बाद भी Mahindra & Mahindra कंपनी की मार्च 2023 में बसे अधिक बिकने वाली SUV के रूप में उभर आई है। गौरतलब है की, मार्च 2022 में बिकी 6,061 यूनिट्स की तुलना में मार्च 2023 में कुल 8,788 यूनिट्स की बिक्री हुई है। हालाँकि, यह बढ़ोतरी गाड़ी के शक्तिशाली इंजन, आकर्षक डिजाइन और उसकी की उल्लेखनीय विशेषताओं को देखते ज्यादा आश्चर्य की बात नहीं है।

गाडी की इंजिन की बात करे तो, Mahindra Scorpio-N को पावर देने के लिए एक 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन है, जो 173 Bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क उत्पादन है। यह 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है और रफ इलाकों पर बेहतर प्रदर्शन के लिए फोरव्हील ड्राइव का विकल्प भी देता है।

फीचर्स की बात करे तो, Mahindra Scorpio-N में ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग और ISOFIX एंकरिंग पॉइंट सहित कई सुरक्षा सुविधाएँ हैं, जो एक सुरक्षित और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव सुनिश्चित करती हैं. अपनी अद्भुत सुरक्षा फीचर्स और दमदार पॉवर की वजह से बढ़ी हुई कीमत का भी खरीदारों पर कोई असर नहीं पड़ा। और महिंद्रा की बेस्ट सेल्लिंग SUV बन चुकी है।

Scorpio-N सात रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें डीप फॉरेस्ट, एवरेस्ट व्हाइट, नापोली ब्लैक, डैज़लिंग सिल्वर, रेड रेज, रॉयल गोल्ड और ग्रैंड कैनियन शामिल हैं। फ्रंट की बात करे तो, क्रोम फिनिशिंग, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, सी-आकार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स और एक हेक्सागोनल लोअर ग्रिल है, जो इसे सड़क पर एक बोल्ड और कमांडिंग लुक प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *