Mahindra Bolero: Mahindra की इस SUV का नहीं है कोई तोड़, कर दी रिकॉर्ड ब्रेक सेल!

Mahindra & Mahindra Ltd. यह नाम भारतीय SUV सेगमेंट ऊपर आता है। इनकी सभी SUVs एक से बढ़कर एक और रिकॉर्डतोड़ सेल करने में मशहूर है। इसी कड़ी में Mahindra Bolero ने वित्त वर्ष 2023 में बिक्री में 1 लाख यूनिट्स का निशान पार किया है। गौरतलब है की, इस मिल के पत्थर करने के बाद अब Mahindra Bolero की अब सन 2000 में लॉंच होने के बाद कुल मिलाकर 14 लाख से अधिक यूनिट्स बिक चुकी है। यह अर्ध-शहरी और ग्रामीण भारत में एक घरेलू नाम बन गया है।

2000 में अपनी शुरुआत के बाद से, बोलेरो ने 1400000 से अधिक यूनिट्स बेचीं है। अपनी आकर्षक और किफायती कीमत, असाधारण प्रदर्शन क्षमता और बीहड़ रुख के कारण यह देशभर में मशहूर हुई है। Mahindra Bolero का यह रिकॉर्ड भारतीय बाजार में गाडी की समृद्ध लोकप्रियता और मांग को दर्शाता है। बोलेरो ने पूरे भारत में लाखों ग्राहकों का दिल जीता है।

Mahindra Bolero की हालिया बिक्री सफलता में प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक गाड़ी का Bolero Neo मॉडल है। इसे जुलाई 2021 में लॉन्च किया गया था। यह मॉडल भी अपनी पुरानी मॉडल्स की तरह लोगों की पहली पसंद बन चूका है। Bolero Neo रफ एंड टफ है, जो किसी भी प्रकार की सड़कों पर बिना किसी परेशानी के चलती है।

Bolero Neo की सफलता के अलावा, वित्त वर्ष 2022 की तुलना में वित्त वर्ष 2023 में क्लासिक Bolero की बिक्री में 28% से अधिक की वृद्धि हुई है। यह 7 सीटर SUV है जो छोटी और बड़ी फॅमिली के लिए आकर्षक विकल्प है। ख़ास बात है की कई पोलिस स्टेशन और सरकरी दफ्तरों में अधिकारीयों की भी पहली पसंद Bolero ही रही है।

Bolero लोकप्रियता और मांग में बढ़ रही है। 20 वर्षों में फैली अपनी समृद्ध विरासत के साथ, Bolero भारतीय मोटर वाहन उद्योग का एक अभिन्न अंग बन गया है और आने वाले वर्षों में अपनी सफलता की कहानी जारी रखने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *