Thar के दीवानों के लिए बुरी ख़बर, अब देने होंगे लाखों रुपये एक्स्ट्रा, जानिए क्या है मामला?

Mahindra Thar Price:भारत के प्रमुख ऑटोमोबाइल निर्माताओं में से एक महिंद्रा और महिंद्रा ने हाल ही में अपने लोकप्रिय ऑफ-रोडर, महिंद्रा थार के सभी मॉडल्स की कीमत में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बढ़ोतरी से कीमतें 20,000 रु. से 1.05 लाख तक अधिक हो गई है।

गौरतलब है कि इस वित्तीय वर्ष में महिंद्रा थार की कीमत दूसरी बार बढ़ाई गई है। यह कच्चे माल की कीमतों में वृद्धि का परिणाम है। सालों से थार एक लोकप्रिय ऑफ-रोडर रहा है ।

अक्टूबर 2020 में लॉन्च किया गया थार का लेटेस्ट मॉडल एक जबरदस्त सफलता रही है। थार अपने बीहड़ डिजाइन और ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए प्रसिद्ध है, और नया मॉडल इन विशेषताओं को एक नए स्तर पर ले जाता है.

थार दो वेरिएंट, AX और LX में उपलब्ध है, जिसमें AX अधिक किफायती विकल्प है. AX वैरिएंट मैनुअल एयर कंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट और रियर फॉग लैंप और एक म्यूजिक सिस्टम जैसी सुविधाओं के साथ आता है.

दूसरी ओर, LX, अतिरिक्त सुविधाओं जैसे कि स्वचालित जलवायु नियंत्रण, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और क्रूज़ नियंत्रण के साथ आता है.

कच्चे माल की कीमतों में हालिया उछाल के कारण महिंद्रा थार की कीमत में बढ़ोतरी हुई है. ऑटोमोबाइल विनिर्माण में उपयोग किए जाने वाले स्टील, तांबा और अन्य सामग्रियों की कीमतें हाल के महीनों में काफी बढ़ गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप उच्च उत्पादन लागत है.

इसके अलावा, दुनिया भर चल रहे सेमीकंडक्टर की कमी ने ऑटोमोबाइल उद्योग को प्रभावित किया है, जिससे मूल्य वृद्धि हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *