Lamborghini Urus S: बड़े लोगों की बड़ी पसंद, भारत में हुई लॉंच! कीमत जानकर उड़ जायेंगे होश!

Lamborghini Urus S: प्रसिद्ध लक्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता Lamborghini ने अपनी लेटेस्ट SUV Lamborghini Urus S से पर्दा हटा दिया है। लुभावनी सुविधाओं और बेजोड़ प्रदर्शन के साथ Lamborghini Urus S एक तगड़ी मशीन है। यह कार SUV के स्टैंडर्ड्स को दूसरी ऊंचाई के भी परमोच्च स्थान पर ले जाती है।

बेजोड़ प्रदर्शन:

Lamborghini Urus S में 4.0-लीटर V8 ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है, इस इंजिन की क्षमता का नदज आप इस बात से लगा सकते है की, यह 710hp और 850 nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह पावरहाउस इंजिन कगाड़ी की रफ़्तार केवल 3.3 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा तक लेकर जाता यही। जिससे Lamborghini Urus S दुनिया में सबसे तेज SUV में से एक बन जाती है।

हाइटेक सुविधाए:

अपने विस्मयकारी प्रदर्शन के अलावा, Lamborghini Urus S में अत्याधुनिक सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। इसमें Adaptive Air Suspension, कार्बन सिरेमिक ब्रेक, अडवांस्ड चालक सहायता प्रणाली दी गई है। इसके अलावा Apple CarPlay और Android Auto के साथ एक हाइएंड इंफोटेनमेंट सिस्टम गाडी में मौजूद है।

कीमत:

हालांकि, यह लक्जरी और उच्च प्रदर्शन एक ख़ास कीमत चुकाने पर मिलते है। Lamborghini Urus S की कीमत3.43 करोड़ ( एक्स-शो रूम ) है। करोड़ों लोगों के लिए ऐसी गाडी खरीदने का सपना भी सपने में ही देखा जा सकता है। हालाँकि कई ऐसे लोग भी है जो इस गाडी का इंतजार कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *