Kia Carens Sales Report

Kia Carens Sales Report : यह 7-सीटर कार मचा रही है हड़कंप, इस सेगमेंट की कीन्ह Ertiga को खतरा! 

Kia Carens Sales Report : यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि, Maruti Suzuki Ertiga लंबे समय से भारत में सबसे लोकप्रिय 7-सीटर कारों में से एक है, जो अपनी सस्ती कीमत और प्रभावशाली परफॉर्मेंस  के लिए जानी जाती है।  खासकर CNG संस्करण में इस गाडी का बड़ा बोलबाला है। हालांकि, इस सेगमेंट में बाजार में एक नया दावेदार उभरा है, जो Ertiga के प्रभुत्व के लिए खतरा बन गया है।

Kia Carens Sales Report

कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी Kia भारत में अपनी छाप छोड़ रही यही ,इनकी Kia Carens MPV ने भी भारत में एक महत्वपूर्ण मुकाम प्राप्त किया है। इस कार ने भारत में अब तक 1 लाख से अधिक यूनिट्स बेचीं है। पिछले साल  फरवरी 2022 में लॉन्च होने के बाद से केवल 16 महीनों में, केल्टोस के नक्शेकदम पर चलते हुए Kia Carens सफलता की कहानी बन गई है।  आइए जानें कि यह कार भारतीय कार खरीदारों का ध्यान क्यों आकर्षित कर रही है।
Kia Carens Features

Kia Carens  ने लॉंच होने के बाद ही उल्लेखनीय सफलता देखी।  14 जनवरी, 2022 को खुलने वाले पहले 24 घंटों के भीतर, इसे 7,738 बुकिंग मिली थी . 10 मार्च तक, इस MPV   बुकिंग ने 50,000 अंक को पार कर लिया था।

Kia Carens पांच वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें विभिन्न ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ 1.5L पेट्रोल, 1.4L टर्बो-पेट्रोल और 1.5L डीजल जैसे इंजन विकल्प हैं।  पेट्रोल मॉडल के साथ माइलेज 16.5kpl होने का दावा किया गया है। जबकि डीजल मॉडल एक प्रभावशाली 21.5kpl का माइलेज प्रदान करता है।

विभिन्न ग्राहकों की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए Kia Carens कुल 21 वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी कीमतें 8,99,000 रु. से लेकर ₹16.99 लाख तक है।

जब सुविधाओं की बात आती है, तो Kia Carens 10.25 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पूर्ण डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एयर प्यूरीफायर, दूसरी और तीसरी रो में  एसी वेंट के साथ आती है। वायरलेस चार्जिंग, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, फ्रंट हवादार सीटें और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम इसको और शानदार बनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *