Jimny vs Thar

Jimny vs Thar: जानिए आपके लिए कौन सी ऑफरोडर है बेहतर?

Jimny vs Thar: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की Jimny के लॉंच होने के साथ ही Mahindra Thar  जो भारत की सबसे मशहूर ऑफ रोडर SUV थी, उसे अब कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दे की Jimny यूरोपीय बाजार में एक सफल वाहन रहा है।
Thar और Jimny के बीच पावर और परफॉर्मेंस  के साथ सभी पहलुँओं का विस्तार से इस लेख में कम्पैरिजन दिया गया है। ताकि, अगर आप कोई ऑफ रोडर खरीदने की सोच रहे है, तो आपको आसानी हो।

Jimny vs Thar Structure :

Thar वर्तमान में 3 दरवाजों के साथ आता है, जबकि Jimny को 5 दरवाजों के साथ भारत के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन  किया गया है। इस वजह से परिवार के साथ यात्रा करने की क्षमता के लिए एक फायदा देता है. जबकि Thar सिर्फ एडवेंचर के लिहाज से युवाओं के लिए बनाई गई है।

Jimny vs Thar Mileage :

Thar पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों विकल्प प्रदान करता है, जबकि Jimny 1.5 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है।  माइलेज की बात करें तो Thar  लगभग 12 से 13 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देती है।

दूसरी ओर, Jimny 17 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा  करती है, जिसमें कुछ ड्राइवर सामान्य ड्राइविंग परिस्थितियों में टेस्टिंग के दौरान 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक की रिपोर्टिंग कर चुके है।

Jimny vs Thar Features :

Jimny में ड्यूल एयरबैग, collapsible स्टीयरिंग, ABS, EBD, साइड क्रैश गार्ड, ISOFIX माउंटेड सीट, सीट बेल्ट और एक इंजन इमोबिलाइज़र सहित कई सुरक्षा विशेषताएं हैं।

जबकि Thar भी कई सुरक्षा सुविधाएँ भी प्रदान करता है। हलाकि, पीछे की सीट पर रहने वालों के लिए कुछ चिंताएँ पैदा कर सकता है।

यह भी पढ़े: Mahindra Thar Discount Offer : Maruti Suzuki Jimny लॉंच होते ही Mahindra ने डर कर उठाया बड़ा कदम, दे रही है ‘इतना’ तगड़ा डिस्काउंट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *