Jetson One Flying Car

Jetson One Flying Car : अब आप भी खरीद सकते है इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार, कीमत और फीचर्स है ख़ास!

Jetson One Flying Car: फ्लाइंग कार हमेशा भविष्य का सपना रही है। लेकिन आपको बता दें अब यह एक सपना नहीं, बल्कि वास्तविकता बन रही है। स्वीडिश कंपनी जेटसन ने Jetson One एक इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार पेश की है जो खरीद के लिए उपलब्ध है।

Jetson One Flying Car Design :

Jetson One एक पारंपरिक कार जैसे नहीं है, क्योंकि पारंपरिक  कारों का डिज़ाइन  उड़ने के लिए ठीक नहीं है। इसके बजाय, यह ड्रोन और हेलीकॉप्टर डिजाइन से प्रेरित होकर डिज़ाइन किया गया है। जिससे   इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग वाहन ( eVTOL ) आपको किसी भी स्थान से आसानी से टेक ऑफ और सुरक्षित रूप से उतर भी सकते है। लंबाई में 2480 मिमी, चौड़ाई में 1500 मिमी और ऊंचाई में 1030 मिमी के साथ, Jetson One फुर्तीऔर व्यावहारिकता के बीच संतुलन बनाता है।Jetson One को उड़ाना एक सहज और सीधी प्रक्रिया है। कॉकपिट दो जॉयस्टिक से लैस है जो इसके हैंडल के रूप में काम करता है। एक जॉयस्टिक वाहन की ऊंचाई को नियंत्रित करता है, जबकि दूसरा जॉयस्टिक इसकी दिशा को मैनेज करता है। आसान ट्रेनिंग और कंप्यूटर की सहायता से, कोई भी इस फ्लाइंग कार को आसानी से संचालित करना सीख सकता है।

अपने चार प्रोपेलर के साथ, यह अधिकतम 63 मील ( 101 किलोमीटर ) प्रति घंटे की गति प्राप्त कर सकता है. उड़ान पूरी करने पर, eVTOL LIDAR सेंसर का उपयोग स्वचालित रूप से लैंडिंग प्रक्रिया को आसान बनाता है। अब तक इसकी रेंज की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है।

Jetson One ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जेटसन वन के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। हालांकि यह वर्तमान में परीक्षण चरण में है, सैकड़ों यूनिट्स पहले से हीबुक हो चुकी है। कंपनी की योजना अमेरिकी बाजार से शुरू होकर वर्ष के भीतर डिलीवरी शुरू करने की है। (Jetson One Flying Car)

कीमत की बात करे तो, इसकी कीमत 98000 डॉलर्स राखी गई है। जो भारतीय रुपयों में 80,30,561.00 होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *