Tata Punch को इंडियन मार्केट से हटाने के लिए Hyundai ने खेला बड़ा दाँव, ‘इस’ बहुप्रतिक्षीत  SUV की बुकिंग हुई ओपन

Hyundai Exter: कोरोना काल के बाद अपने परिवार की सुरक्षा के मद्देनजर मिड लेवल SUVs की मांग बहुत बढ़ गई है। इस रेंज में Maruti  Brezza,Tata  Punch ने अपना दबदबा बनाए रखा यही हालाँकि, अब इनका दबदबा जल्द ही कम होगा, क्योंकि इसी रेंज में Hyundai की तरफ से एक जबरदस्त पेशकश की गई है। कंपनी ने अपनी बहुप्रतीक्षित Hyundai Exter की बुकिंग शुरू कर दी है, और लॉंच तारीख की घोषणा भी कर दी है।
Hyundai ने भारतीय बाजार, Hyundai Exter से पर्दा हटा दिए है। कार को पांच ट्रिम्स- EX, S, SX, SX ( O ) और SX ( O ) कनेक्ट में लॉन्च किया जाएगा। जिससे यह मिडल क्लासके साथ आमिर लोगों के लिए बढ़िया विकल्प साबित होगा।
Hyundai Exter 1.2-लीटर एनए पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी, जिसकी क्षमता 83PS  का पावर और 114Nm का पीक टॉर्कहोगा। कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट दोनों में उपलब्ध होगी।  कंपनी Exter का एक CNG संस्करण भी पेश करेगी, जो एक सुसज्जित CNG किट के साथ आएगा।
गाडी की आधिकारिक लॉंच जुलाई के अंत या अगस्त की शुरुआत में होगी। हालाँकि, इच्छुक खरीदार 11,000 रुपये की टोकन कीमत चुकाकर कार बुक कर सकते हैं।  Tata Punch के विकल्प की तलाश करने वालों के लिए, Hyundai Exter एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *