6 airbag के साथ आनेवाली देश की पहली कार; XUV700-Safari को भी छोड दिया पिछे

भारत में पिछले कुछ वर्षों में फॅमिली कार्स  की मांग लगातार बढ़ रही है। लोग अब हैचबैक की जगह SUV को पसंद कर रहे है।  बाजार में, 7-सीटर कारों के लिए कई विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें लोकप्रिय Maruti Ertiga, Kia की SUVs और Toyota, Tata  की भी गाड़िया शामिल है।
हालांकि, अब कोरियन कार निर्माता Hyundai  ने अपनी लाइनअप में से के जबरदस्त SUV से पर्दा हटाया है। जो प्रभावशाली फीचर्स के साथ आने वाली है। गौरतलब है की, इसके बेस वेरिएंट में भी 6 एयरबैग  शामिल है।

हम बात कर रहे है Hyundai Alcazar की। यह SUV प्रीमियम  MPV  की सूचि में शामिल होती है। इसकी सीधी टक्कर, MGHector Plus, Tata Safari  और Mahindra  XUV700 जैसे प्रबल  गाड़ियों से है। Hyundai Alcazar 6-सीटर और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन दोनों में उपलब्ध है, जो अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको बजट के अनुसार विकल्प देती है।

जब सुविधाओं की बात आती है, तो कंपनी द्वारा कोई  कसर नहीं छोड़ी गई है। शानदार फ्रंट आर्मरेस्ट और वायरलेस चार्जर से लेकर दूसरी रो  में पर्याप्त जगह  दी गई है, जो यात्रियों के आराम और सुविधा को पूरा करता है।  इसमें  बोस साउंड सिस्टम, एक पैनोरोमीक सनरूफ और एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के सपोर्ट के साथ 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।

Hyundai Alcazar में एक मजबूत इंजन लाइनअप है, जो पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों की पेशकश करता है। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन 150ps  का प्रभावशाली बिजली उत्पादन और 191nm  का एक पीक टॉर्क देता है।  दूसरी ओर, 1.5-लीटर डीजल इंजन एक पंच 115ps  पावर और 250nm  टॉर्क उत्पन्न करता है। इन्हे 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ागया है।

माइलेज की बात करे तो गाडी का पेट्रोल संस्करण लगभग 14 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करता है, जबकि डीजल संस्करण लगभग 20 किमी प्रति लीटर का प्रभावशाली माइलेज प्रदान करता है।

कीमत के बारे में बात करे तो Hyundai Alcazar के बेस मॉडल की कयामत 16.78 लाख रूपए से  शुरू होती है, और टॉप मॉडल 21.13 लाख रुपयों तक जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *