विदेश में भी बजेगा Royal Enfield का डंका, अमेरिका में लॉंच हुई Made in India बाइक!

Hunter 350 in USA : प्रसिद्ध भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता Royal Enfield भारत में अपनी बादशाहत साबित करने के बाद विदेशों में भी अपना साम्राज्य बढ़ाने के लिए तैयार है। Royal Enfield ने United States of America (USA) में अपनी धाकड़ मेड-इन-इंडिया Hunter 350 को लॉन्च किया है। विदेश में पाना सम्राज्य फ़ैलाने की सोच में यह उनका बड़ा कदम है।

भारत में इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 1.67 लाख रुपये से शुरू होती है। हालाँकि, अमेरिकी ग्राहकों के लिए इसकी कीमत USD 3,999 की उच्च कीमत पर शुरू होती है। भारतीय मूल्य में यह लगभग 3 लाख 30 हजार है। Hunter 350 को अगस्त 2022 में भारत में लॉंच किया गया था। केवल छह महीने के इसकी भीतर 1 लाख से अधिक यूनिट बेची गई है।

Hunter 350 एक नए 349 cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 6,100 rpm पर 19.9 hp की पावर उत्पादित करती है। वही, 4,000 rpm पर 27 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क देती है। इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा गया है। इसमें डुअल-चैनल ABS, नेविगेशन जानकारी के लिए एक छोटे डिजिटल डिस्प्ले के साथ एक एनालॉग कंसोल, 17-इंच mix alloy wheels, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और एक LED टेलैंप भी है।

मेड-इन-इंडिया Hunter 350 तमिलनाडु की फॅक्टरी में बनती है। इसे इंडोनेशिया, जापान, थाईलैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे अन्य वैश्विक बाजारों में बेचा जाता है। बाइक का वजन 181 किलोग्राम है और यह भारत में बेचे जाने मॉडल के समान ही है।

अमेरिकी बाजार में Hunter 350 मोनोटोन और ड्यूल टोन वाले रंगों में उपलब्ध है। जिसकी कीमतें US $ 3,999 से लेकर US $ 4,199 तक हैं। हालांकि, अमेरिका में केवल मिड-स्पेक मेट्रो वैरिएंट पेश किया गया है, .यह भारत में बिकने वाले हंटर 350 मेट्रो से लगभग दोगुना महंगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *