5

दुनिया की सबसे मशहूर और धाकड़ ऑफ रोडर अब Electric Avatar में, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश!

Hummer SUV EV :इलेक्ट्रिक वाहन ( EV ) क्रांति दुनिया भर में गति प्राप्त कर रही है। कई प्रमुख वाहन निर्माता कंपनिया लगातार नई और प्रीमियम EVs लॉंच कर रही है। EV में अब लग्जरी भी शामिल हो चुकी है। EV बाजार में अब बीहड़ और रफ एंड टफ गाडी की एंट्री हो चुकी है।

जनरल मोटर्स ( GM ) द्वारा Hummer SUV का EV मॉडल को लॉंच किया गया है। प्रतिष्ठित Hummer SUV का एक ऑल-इलेक्ट्रिकवैरिएंट भी ऑफ-रोड क्षमताओं में किसी से कम नहीं होगा। गौरतलब है की इसमें एक बड़ी रेंज मि देखने को मिलती है। कंपनी का दावा है की, यह Hummer EV एक ही चार्ज पर 571 किमी की प्रभावशाली रेंज पार कर सकती है। जिससे यह वर्तमान में उपलब्ध सबसे लंबी दूरी पार करने वाली EV की सूचि में शामिल हुई है।

पावर ट्रेन:

Hummer EV दमदार 200 kWh अल्टियम बैटरी पैक के साथ लैस है। यह केवल 3.5 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की गति से प्राप्त कर सकती है। जिससे यह बाजार में सबसे तेज EV में से एक बन जाती है। Hummer EV उन्नत ऑफ-रोड क्षमताओं के साथ आती है। इसमें फोर व्हील ड्राइव भी दिया गया, है जिससे यह किसी भी रोड/ऑफ रोड आराम से चल सकती है।

फीचर्स:

अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के अलावा, Hummer EV एडवांस टेक्नोलॉजी और अन्य सुविधाओं से भरी हुई है। इसमें 13.4 इंच का एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक हेड-अप डिस्प्ले और ड्राइवर-असिस्टेंस तकनीक, क्रूज़ कंट्रोल, लेन-कीप असिस्ट और आटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग शामिल हैं।

कीमत:

हालांकि, Hummer EV सभी के बस की बात नहीं है। इसकी कीमत की बात करे तो यह प्रीमियम कीमत पर आती है। Hummer EV की शुरुआती कीमत $ 80,000 यानि लगभग 65,62,520.00 रुपए है। जिससे यह एक लक्जरी सेगमेंट में शामिल होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *