कम कीमत में दमदार इंजिन और हाईटेक सुरक्षा वाली Honda की ‘यह’ SUV करेगी धमाल!

Honda Elevate: मशहूर जापानी ऑटोमोबाइल निर्माता Honda ने भारतीय बाजार में अपनी नई SUV ‘Elevate’ लॉन्च करने के लिए तैयार है. Honda की इस कॉन्सेप्ट कार में एक शक्तिशाली N7X हाइब्रिड इंजन है। यह इंजिन बाकी SUV से इस गाडी को अलग करता है।

इस गाडी में अडवांस्ड ड्राइविंग Assistance System ( ADAS ) दी गई है। यह सिस्टम रास्ते पर की संभावित जोखिमों, वस्तुओं या लोगों का पता लगाती है। इस वजह से दुर्घटनाओं से बचने के लिए चालक को सचेत करती है। यह सिस्टम अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए कैमरों, सेंसर और रडार का उपयोग करता है। इससे दुर्घटनाओं की मात्रा कम होगी।

Honda Elevate 1.5L iVTEC पेट्रोल इंजन और 1.5L एटकिंसन इंजन के साथ दो वेरिएंट में उपलब्ध होगी। ये इंजिन्स 126 हॉर्स पावर और 253 nm का अधिकतम टॉर्क उत्पादित कर सकते है। कार में एक आटोमेटिक पार्किंग ब्रेक, 360 डिग्री कैमरा भी होगा।

कीमत की बात करे तो, अभी तक Honda ने Elevate की कीमत घोषित नहीं की है। गौरतलब है की, रिलीज की तारीख की घोषणा भी नहीं की है। लेकिन यह 10 लाख एक्स-शो रूम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। कार में क्रूज कंट्रोल और आटोमेटिक आपातकालीन ब्रेकिंग सिस्टम भी होगा। इन उन्नत सुविधाओं के साथ, Honda Elevate एसयूवी सेगमेंट में गेम-चेंजर बनने के लिए तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *