पेट्रोल-डीजल की चिंता अब छोड़ ही दो, Hero वापिस लॉंच कर रही है 92 kmpl वाली बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Two Wheelers सेगमेंट में अपनी असाधारण और जबरदस्त बाइक्स के लिए जाने जानी वाली कंपनी Hero Motocorp अपनी पुराणी आइकॉन बाइक को रिलॉन्च करने वाली है। Hero अपनी लेजेंडरी बाइक Hero Passion Plus को  पुन: लॉन्च के लिए तैयार है।
आपको बता दे 2020 में बाइक के उत्पादन को रोका गया था। 3  साल के अंतराल के बाद  यह बाइक एक शानदार वापसी कर रही है।  सबसे उल्लेखनीय बात है की, इस बाइक में 92 किमी का प्रभावशाली माइलेज दिया जाने वाला है।
इस गाडी की लुक पुरानी बाइक जैसे होने वाली है। हालाँकि, सड़क पर अपना दमखम दिखाने के लिए, एक पावरफुल 97.2 cc का शानदार सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया है।  बाइक में मिक्स्ड अलॉय व्हील्स और एक साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट पाइप दिया गया है। इससे इसका लुक स्पोर्टी नजर आ रहा है।

कीमत की बात करे तो, यह एक काफी किफायती सौदा होने वाला है। सिर्फ 76,301 रुपए की एक्स-शो रूम कीमत पर 92 का माइलेज देने वाली यह बाइक छोटे और बड़े शहरों के साथ गाँव में इस्तेमाल करने के लिए भी सबसे बढ़िया विकल्प साबित हो सकती है।

गाडी को दोबारा लॉंच करने से पहले, सुरक्षा से जुड़े कारकों को भी अपग्रेड किया गया है। इसमे अच्छी गुणवत्ता वाली ड्रम ब्रेक सिस्टम दी गई है। बाइक की बॉडी वेट की बाते 115 किलो वजन में, बाइक में स्टेबिलिटी के साथ फुर्ती  भी देखने मिलेगी।  इसका शक्तिशाली इंजन 7.89 hp की शक्ति और 8.05 Nm का एक पीक टॉर्क उत्पन्न करता है, जो एक शानदार सवारी अनुभव प्रदान करता है।

Hero Passion Plus कई सुविधाजनक सुविधाओं से भरा हुआ है, जिसमें परेशानी मुक्त इग्निशन के लिए इलेक्ट्रिक-स्टार्ट, आसान निगरानी के लिए एक सेमि-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है, और अपने इलेक्ट्रिक उपकरणों को चालू रखने के लिए एक USB चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।

One thought on “पेट्रोल-डीजल की चिंता अब छोड़ ही दो, Hero वापिस लॉंच कर रही है 92 kmpl वाली बाइक, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *