Disadvantages of Black Colour Cars

Disadvantages of Black Colour Cars : काली कार खरीदने से पहले हजार बार सोचना है जरुरी, वरना होंगे ‘ये’ बड़े नुकसान!

Disadvantages of Black Colour Cars: यह कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा की ब्लैक आणि काले रंग की गाड़िया सभी लोगों को पसंद होतो है। खास तौर पर काले रंग की कारे लुक के मामले में काफी आकर्षक होती है। लेकिन आपको यह कलर चुनने से पहले हजार बार सोचना जरुरी है। हम ऐसे क्यों कह रहे है, इसका कारण हमने लेख में विस्तृत रूप में लिखा है।

Major Disadvantages of Black Colour Cars

काले कलर की कार देखने और दिखने में काफी आकर्षक लगती है। लेकिन इसके साथ कई समस्याएं भी हैं। काली कारें हल्की कार की तुलना में गर्मियों में अधिक हिट एब्जोर बनाती हैं। इस वजह से, इस कार का इंटीरियर गर्म हो जाता है, खासकर यदि आप धूप में कार पार्क करते हैं, तो यह समस्या बढ़ जाती है। नतीजतन, आपको कार को ठंडा रखने के लिए अधिक मात्रा में एयर कंडीशनिंग करनी पड़ेगी।

काली कार पर धूल और खरोंच आसानी से आ जाते हैं और दिखाई देते हैं।  इसका मतलब है कि काली कार को साफ रखना मुश्किल होगा, कार को बार-बार धोना और साफ करना होगा। कार की बॉडी पर छोटे खरोंच भी दिखेंगे, जो आपको पसंद नहीं होंगे। अक्सर खरोंच को हटाने के लिए अधिक पैसा लगता है। (Disadvantages of Black Colour Cars)

काली कार को अच्छी दिखने के लिए अधिक रखरखाव और देखभाल की आवश्यकता होती है। पेंटवर्क की चमक को बनाए रखने और क्षति को रोकने के लिए नियमित धुलाई, पॉलिशिंग और वैक्सिंग आदि की आवश्यकता हो सकती है। कार धोने के बाद भंवर के निशान बने रहते हैं, जो काले रंग पर अधिक दिखता है. इसे हटाने के लिए सफाई करते समय अतिरिक्त देखभाल भी करनी पड़ती है।

काली कारें विशेष रूप से रात या उससे कम की हल्की परिस्थितियों में कम होती हैं।  इससे दुर्घटना का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए आपको सलाह दी जाती है की, अगर आप मेंटेनेंस और एयर कंडीशनिंग का एक्स्ट्रा खर्च सँभालने में सक्षम है, तो ही इस कलर की कार को चुने। (Disadvantages of Black Colour Cars)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *