Cheapest 7 Seater Car in India

Cheapest 7 Seater Car in India : WagonR से भी सस्ती कीमत में 7 सीटर SUV, माइलेज और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश!

Cheapest 7 Seater Car in India : भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली फॅमिली कार Maruti Suzuki WagonR पिछले कुछ सालों से भारतीय मिडल क्लास की पहली पसंद थी। क्योंकि, कम कीमत में तगड़ा बूटस्पेस और जबरदस्त माइलेज इसे बजट फ्रेंडली विकल्प बनाता है। हालांकि, जल्द ही इस गाडी को छोड़ लोग दूसरी गाडी खरीदने लगेंगे, क्योंकि इसी गाडी की कीमत में अब 7 सीटर विकल्प उपलब्ध हो गया है।

यदि आप आपके बड़े परिवार के ले लिए बजट के अनुकूल 7-सीटर कार की तलाश में हैं, तो आपके लिए एक बेहद शानदार खबर है। Maruti Suzuki WagonR के टॉप मॉडल से भी सस्ती 7 सीटर Renault Triber अब बिक्री में बढ़ोतरी देख रही है। यह नई Triber SUV पर्याप्त स्पेस और जबरदस्त माइलेज प्रदान करती है। आइए इस जबरदस्त कार पर करीब से नज़र डालें।

Features of Cheapest 7 Seater Car in India

अधिकबूट स्पेस और सीट्स:
Maruti Suzuki WagonR की तुलना में, Renault Triber आपके परिवार की जरूरतों के लिए ज्यादा स्थान और बैठने के विकल्प प्रदान करता है।  Renault Triber का बूट स्पेस 84 लीटर से शुरू होता है और तीसरी पंक्ति की सीटों को मोड़कर 625 लीटर तक का विस्तार कर सकता है।  इसका मतलब है कि आपकी यात्राओं के दौरान सामान औरआपके के लिए पर्याप्त जगह उपलब्धहै। इसके अतिरिक्त, Renault Triber में पांच मोनोटोन और पांच ड्यूल टोन रंग विकल्प हैं, जो आपको अपनी पसंदीदा कलर शैली चुनने में सहजता प्रदान करती है।

शक्तिशाली प्रदर्शन और प्रभावशाली माइलेज:

हुड के तहत, Renault Triber में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है, जो 72 पीएस पावर और 96 एनएम टॉर्क देता है।  अपने पेट्रोल इंजन के बावजूद, Renault Triber20 किमी प्रति लीटर का प्रभावशाली माइलेज देती है।

Renault Triber का इंटीरियर एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के सपोर्ट के साथ आता है। इसमें एक 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दी गई है। 6 तरीके से एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स,LED टर्न इंडिकेटर्स और स्टीयरिंग-माउंटेड म्यूजिक और फोन कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है।

जब सुरक्षा की बात आती है, तो Renault Triber, मारुती की Maruti Suzuki WagonR से काफी आगे है।  चार एयरबैग के साथ Renault Triber  में EBD और EBS, रियर पार्किंग सेंसर और एक रियर-व्यू कैमरा दिया गया है।

कीमत की बात करे तो Renault Triber भारतीय बाजार में केवल ₹6.33 लाख से शुरू होती है। वही Maruti Suzuki WagonR के टॉप मॉडल की कीमत ₹7.30 लाख के आसपास है। जिससे Renault Triber फॅमिली कार के रूप में Maruti Suzuki WagonR को पछाड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *