लॉंच हुआ सभी इलेक्ट्रिक स्कूटरों का बाप, 212 किमी की रेंज वाला ‘यह’ स्कूटर हुआ लॉंच 

 Simple One:  भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में रोजाना एक से बढ़कर एक स्कूटर बाजार में लाए जाते है। हालाँकि, कुछ ही ऐसे स्कूटर होते हो जो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब होते है। इस लेख में हम ऐसे ही एक स्कूटर की बात करने वाले है, जिसके लॉंच हने के बाद Ola, Ather और Bajaj  जैसी EV स्कूटर के दिग्गज कंपनियों के पसीने छूट गए है।
Simple Energy  इस भारतीय स्टार्टअप कंपनी ने  भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार को अपने नवीनतम मॉडल Simple One  के लॉंच के साथ तहलका मचा दिए है। अडवांस्ड सुविधाओं के साथ पैक किया गया और एक प्रभावशाली रेंज का दावा करते हुए, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर शहरी आवागमन में क्रांति लाने के लिए तैयार है।
सिर्फ 1.45 लाख रुपये (एक्स-शो रूम, बेंगलुरु ) की शुरुआती कीमत के साथ, Simple One स्कूटर को वर्तमान का सबसे बढ़िया और वैल्यू फॉर मनी विकल्प माना जा रहा है ,क्योंकि जबरदस्त बैटरी पैक से लैस इस स्कूटर की रेंज लगभग 212 किमी है। जिससे, यह सबसे बड़ी रेंज वाला भारत में उपलब्ध इलेक्ट्रिक स्कूटर बन गया है।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में  5kWh लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे फिक्स्ड और रिमूवेबल पैक में विभाजित किया गया है। यह बैटरी 212 किमी की  रेंज का दावा करती है। जिससे  बार बार रिचार्जिंग के बारे में चिंता किए बिना लंबी सवारी का आनंद ले सकते हैं। इसमें एक शक्तिशाली मोटर भी दी गई है, जिसकी क्षमता  8.5kW  है और 72Nm का टॉर्क प्रदान करती है। जिससे स्कूटर को केवल 2.77 सेकंड में 0 से 40kph तक गति प्राप्त करने शक्ति प्राप्त होती है।

 सिंपल वन को चार्ज करना मानों बच्चों का खेल है।इसे पोर्टेबल और होम चार्जर के साथ, बैटरी को लगभग 5 घंटे और 54 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।  इसके अतिरिक्त,इसमें फास्ट चार्जर भी दिया गया है।  जो 80 प्रतिशत तक  की चार्जिंग  बस डेढ़ घंटे में पूरा कर सकता है।
अगर आप भी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने को सोच रहे है, तो यह आपके लिए दमदार और किफायती विकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *