Ather 450X Electric Scooter: Ather की स्कूटर हो गई और भी सस्ती, 2023 मॉडल हुआ लॉंच!

Ather 450X Electric Scooter 2023: भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन ( EV ) निर्माता कंपनी Ather ने भारत में अपनी लोकप्रिय Ather 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर का 2023 मॉडल लॉन्च किया है। Ather ने EV उत्साही लोगों के लिए अधिक किफायती विकल्प दिया है। आइए जानते है इस नए मॉडल के बारे में विस्तृत जाकारी!

Ather 450X एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जो 8.3 kW ( 11 hp ) की पावर और 80 किमी / घंटा की टॉप स्पीड देती है। खास बात है की, इतना दमदार इंजिन होने के बावजूद यह 116 किमी प्रति चार्ज की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। इस वजह से रोजमर्रा के काम और शहर की सवारी के लिए उपयुक्त साबित हो सकती है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इंटीग्रेटेड नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और ओवर-द-एयर ( OTA ) अपडेट के साथ एक उच्च HD टचस्क्रीन डैशबोर्ड भी है। इन फीचर्स की वजह से इस स्कूटर की सवारी काफी ख़ास हो सकती है।

2023 एथेर 450X के प्रमुख मुख्य आकर्षण में से एक इसका किफायती होआ है। Ather ने स्कूटर की कीमत कम कर दी है। इस वजह से यह स्कूटर लाखों लोगों के बजट ले लिए अधिक सुलभ हो गया है। Ather 450X अब 1.35 लाख व् ( एक्स -शो रूम ) से शुरू होता है।

कम कीमत के अलावा, आकर्षक ओनरशिप प्लान्स प्रदान करता है, जिसमें मेम्बरशिप -आधारित मॉडल भी शामिल है, जो मेंटेनेंस, बीमा और सड़क के किनारे सहायता सुविधा को कवर करता है। इससे ग्राहकों के लिए परेशानी-मुक्त ओनरशिप अनुभव मिलता है।

भारत में EV उत्साही लोगों के बीच रुपये 450X ने पहले ही एक महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त कर लिया है, और 2023 मॉडल को अधिक किफायती मूल्य पर लॉन्च करने के बाद देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपनाने को और बढ़ावा मिलने की उम्मीद है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *