Altroz iCNG भारत की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार,  कीमत जानकर एक आप भी खरीद लोगे!

Altroz iCNG: भारत में सनरूफ कारों का ट्रेंड अब  पर है। सभी को अपनी गाडी में लग्जरी गाड़ियों की तरह सनरूफ चाहिए होती है। हालाँकि, यह बस महँगी गाड़ियों में उपलब्ध होने की वजह से कई लोग गैरकानूनी ढंग से अपनी सस्ती कार को मॉडिफाई कर के सनरूफ बनवा देते थे। हालाँकि, इससे सुरक्षा के मामले में गाडी चौपट हो जाय करती थी, इससे खुद की और अन्य लोगों की जान को खतरा था।
लेकिन अब चिंता करने की जरुरत नहीं है ,अब बिना मॉडिफाई किए भी सस्ती गाडी में आपको सनरूफ मिलने वाला है। टाटा मोटर्स अपने प्रीमियम हैचबैक, Altroz iCNG में सनरूफ की पेशकश करके भारतीय बाजार में सुर्खिया बटौरी है।
टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि सिंगल-पेन इलेक्ट्रिक सनरूफ अल्ट्रोज़ मॉडल के सभी पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगा, जिससे यह सुविधा प्रदान करने के लिए भारत में सबसे सस्ती कार बन जाएगी।
आपको बता दे की सनरूफ वाले मॉडल्स स्टैण्डर्ड मॉडल्स की कीमत से थोड़े महंगे है। हालाँकि, यह कीमत काफी कम है। सनरूफ मॉडल्स की शुरुआती कीमत  7.90 रूपए एक्स शोरूम से धुर है ,जिससे सनरूफ वाली सबसे सस्ती भारतीय कार बन गई है।
भारत में सनरूफ की पेशकश करने वाला एकमात्र अन्य हैचबैक मॉडल Hyundai  की i20 है।  Altroz चार अलग-अलग पावरट्रेन विकल्प के साथ उपलब्ध यही।  इनमें 1.5-लीटर डीजल इंजन, 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और हाल ही में पेश किए गए I  Altroz iCNG टाटा मोटर्स की ट्विन-सिलेंडर CNG तकनीक की सुविधा देने वाली भारत की पहली कार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *