3 Top Selling Cars in India: सभी को पीछे छोड़ ‘यह’ बनी मार्च महीने की नंबर 1 कार

Top 3 Selling Cars: पिछले वित्तीय वर्ष के आखिरी महीने के भारतीय Auto सेक्टर में उछाल देखने को मिला। भारतीय मोटर वाहन उद्योग ने यात्री वाहन की बिक्री में बड़ी वृद्धि देखी।

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स ( SIAM ) की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें Maruti Suzuki Swift, Hyundai Creta और Maruti Suzuki Baleno थी।

इस लेख में जानते है, इन मॉडल्स की कितनी बिक्री हुई है?

Maruti Suzuki Swift की मार्च में 21,714 यूनिट्स बेची गई। और इस आंकड़े के साथ यह भारत में सबसे अधिक बिकने वाली कार बनी रही।

यह हैचबैक 2005 में लॉन्च होने के बाद से भारतीय कार खरीदारों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है। इसका लेटेस्ट वैरिएंट 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है और यह मैनुअल और स्वचालित गियर दोनों में उपलब्ध है।

वही, Hyundai Creta मार्च में बेची गई अपनी 12,640 यूनिट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। यह कॉम्पैक्ट SUV 2015 में लॉन्च होने के बाद से भारतीय खरीदारों में हिट रही है। इसका लेटेस्ट मॉडल 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प दोनों हैं।

Maruti Suzuki Baleno ने मार्च में अपनी बेची गई 11,463 यूनिट्स के साथ तीसरा स्थान हासिल किया। 2015 में लॉन्च होने के बाद से प्रीमियम हैचबैक भारतीय खरीदारों के लिए एक लोकप्रिय विकल्प रहा है. वचालित प्रसारण दोनों में उपलब्ध है।

भारतीय मोटर वाहन उद्योग में यात्री वाहन की बिक्री में वृद्धि देखी जा रही है, और Maruti Suzuki Swift, Hyundai Creta, और Maruti Suzuki Baleno मार्च 2021 के लिए शीर्ष बिक्री वाली कारें हैं। ये कारें भारतीय खरीदारों के साथ उनके प्रदर्शन, विश्वसनीयता और किफायती सौदे के लिए लोकप्रिय रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *